Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री के दरबार में सुलझा दो विधायकों के बीच चल रहे जुबानी जंग का मसला

करीब डेढ़ माह से एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के मामले में बुधवार को शांति रही।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 12:37 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 08:55 AM (IST)
मुख्यमंत्री के दरबार में सुलझा दो विधायकों के बीच चल रहे जुबानी जंग का मसला
मुख्यमंत्री के दरबार में सुलझा दो विधायकों के बीच चल रहे जुबानी जंग का मसला

देहरादून, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के हस्तक्षेप के बाद भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और देशराज कर्णवाल के बीच चल रहे विवाद का पटाक्षेप हो गया। मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक के बाद दोनों विधायकों ने एक सुर में कहा कि दोनों के बीच कोई मासला नहीं था। यह घर की बात थी, अब सब ठीक है। 

loksabha election banner

भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन और देशराज कर्णवाल के बीच तकरीबन एक माह से जुबानी जंग चल रही थी। इसकी शुरुआत लोकसभा चुनावों के लिए टिकट पर दावा करने से हुई थी। हालात यहां तक पहुंचे की दोनों ने एक दूसरे पर व्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोप लगाए। यहां तक कि कुंवर प्रणव चैंपियन ने तो राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर नोट से हटाकर बाबा साहब आंबेडकर की तस्वीर लगाने की पैरवी तक कर डाली। इससे पार्टी की खासी किरकिरी हो रही थी। पार्टी आलाकमान भी इसे पूरे घटनाक्रम से खासा नाराज था। पार्टी के बार-बार समझाने के बावजूद जब दोनों ने बयानबाजी बंद नहीं की तो दोनों को अनुशासनहीनता पर नोटिस भेज कर दस दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया। इसके बाद दोनों विधायकों के तेवर कुछ नरम पड़े।

पार्टी ने दोनों विधायकों को मुख्यमंत्री आवास पर तलब किया। गुरुवार सुबह भाजपा प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल के साथ कुंवर प्रणव चैंपियन और देशराज कर्णवाल और उनकी पत्नी वैजयंती माला मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। सूत्रों की मानें तो यहां दोनों विधायकों को अनुशासन के दायरे में रहने की सख्त हिदायत दी गई। पार्टी नेतृत्व की नाराजगी की जानकारी देते हुए कार्रवाई की बात कही गई। सूत्रों की मानें तो इसके बाद दोनों विधायकों के तेवर ढीले पड़े और दोनों विवाद का पटाक्षेप करने पर सहमत हुए। विवाद के पटाक्षेप के बाद दोनों विधायकों ने मुख्यमंत्री के साथ एक साथ अपनी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर साझा की। 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इस प्रकरण पर कहा कि अब दोनों विधायक एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी नहीं करेंगे। दोनों विधायकों को मर्यादा में रहने की हिदायत दी गई है। इस तरह की जुबानी जंग बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। 

चैंपियन बोले, देशराज छोटा भाई

मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक के बाद मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में कुंवर प्रणव चैंपियन ने देशराज कर्णवाल को अपना छोटा भाई बताया। उन्होंने कहा कि मामला कुछ नहीं था। संगठन और सरकार ने बुलाया, अब सब ठीक है। यह मूंछों की लड़ाई थी। मूंछे पहले भी ऊपर थी और ऊपर ही रहेंगी। 

कर्णवाल ने कहा, छोटा भाई रहूंगा

देशराज कर्णवाल ने कहा कि वह छोटे भाई थे और छोटे भाई रहेंगे। मुख्यमंत्री और संगठन ने मामला तय कर लिया है। जहां तक बाबा साहेब की तस्वीर को नोट पर लगाने का सवाल है तो वह उसका खुलकर समर्थन करते हैं। बड़े भाई चैंपियन ने मिठाई भी खिलाई, हम सब एकजुट होकर पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेंगे। 

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक चैंपियन बोले, मैंने पार्टी से कभी नहीं मांगी माफी

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक चैंपियन और कर्णवाल को नोटिस, जानिए पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.