देहरादून, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर सीबीआइ का शिकंजा कसने के अंदेशे को लेकर पार्टी ने हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही है। कुचक्र रचकर हरीश रावत को घेरने की कोशिश की जा रही है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी को हाईकोर्ट पर पूरा भरोसा है। विधायकों की खरीद-फरोख्त के स्टिंग प्रकरण की सीबीआइ जांच और इस जांच के आधार पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर कार्रवाई के अंदेशे पर प्रीतम सिंह ने रोष व्यक्त किया। 

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने पिछली कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश की थी। इस मामले में अब सीबीआइ का दुरुपयोग किया जा रहा है। केंद्र के इशारे पर सीबीआइ पूर्व मुख्यमंत्री पर कार्रवाई करना चाहती है। मीडिया से बातचीत में प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों को भाजपा ने तोड़ा। यह कार्य बगैर प्रलोभन के नहीं हो सकता। 

यह भी पढ़ें: इंदिरा हृदयेश के उपवास को भाजपा ने बताया कांग्रेस की हताशा

उन्होंने कहा कि स्टिंग के जरिये पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर कार्यवाही करने की कोशिश की जा रही है। यह 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' कहावत को चरितार्थ कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र भले ही कोई भी कोशिश कर ले, लेकिन कांग्रेस को न्यायालय पर पूरा भरोसा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में मंत्रिमंडल के विस्तार पर भाजपा आलाकमान का ब्रेक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप