देहरादून, राज्य ब्यूरो। भाजपा ने डेंगू व स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के उपवास को कांग्रेस की हताशा करार दिया है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि मुद्दों के अभाव में कांग्रेस ने यह कदम उठाया है। 

वहीं, प्रदेश मीडिया प्रमुख देवेंद्र भसीन ने उपवास को पंचायत चुनावों में दिख रही हार की निराशा करार दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में स्वास्थ्य सेवाओं में आधारभूत सुधार हुआ है। 

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में अस्पतालों में पूरी चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। इसमें सारे इमरजेंसी इंतजाम किए गए हैं। यहां तक कि पड़ोसी प्रदेशों के मरीजों को भी इलाज दिया गया। ऐसे में कांग्रेस का यह विरोध राजनीतिक दिवालियापन है। 

वहीं, प्रदेश मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन ने कहा कि कांग्रेस को पंचायत चुनावों में करारी हार दिख रही है। ऐसे में कांग्रेस दुष्प्रचार कर जनता को भ्रमित करने का काम कर रही है। नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस नेताओं को कोई आरोप लगाने से पहले कांग्रेस शासन के समय की स्वास्थ्य सुविधाओं को देख लेना चाहिए था जो पटरी से उतरी हुई थी। यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में मंत्रिमंडल के विस्तार पर भाजपा आलाकमान का ब्रेक

उन्होंने कहा कि डेंगू की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। अस्पतालों में डेंगू के मरीजों के लिए विशेष वार्ड बनाए गए हैं। निकायों के माध्यम से साफ सफाई व फॉगिंग की जा रही है। सर्दियों में होने वाले एच-1, एन-1 एंफ्लुऐंजा से बचाव के लिए अभी से तैयारियां शुरू की गई हैं और लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर किया है। पर्वतीय क्षेत्रों में चिकित्सकों की संख्या बढ़ाई गई है। अटल आयुष्मान योजना के जरिये हर परिवार को पांच लाख रुपये के मुफ्त इलाज की सुविधा दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में बगावत करने वाले 40 भाजपाई पदमुक्त, निष्कासन जल्द

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप