देहरादून, राज्‍य ब्‍यूरो। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के अनुसार त्योहारों के समय कोरोना का ध्यान रखते हुए मर्यादा का पालन करना है।रविवार को प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुनने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना काल में पूरे मनोयोग से लगे कोरोना योद्धाओं एवं सफाई नायकों को खुशियों के पर्वों को मनाने के लिए अपने साथ शामिल करने की अपील की है। 

उन्होंने मन की बात में सीमा पर तैनात सैनिकों को भी याद किया। हम सभी देश के इन सपूतों के सम्मान में घर में एक दीपक जरूर जलाएं। हमारे जवान राष्ट्र की सुरक्षा के लिए सीमाओं पर पूरे साल 24 घंटे ड्यूटी करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के मुताबिक सभी को वोकल फॉर लोकल को बढावा देने के लिए बाजार से सामान खरीदते समय स्थानीय उत्पादों को प्राथमिकता देनी होगी।

ग्रामीण अर्थव्यवस्था एवं आत्मनिर्भरता के लिए स्थानीय उत्पादों की तरफ अधिक ध्यान देना होगा। देश ही नहीं, बल्कि विदेश में भी खादी की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है। मार्शल आर्ट और नए इनोवेशन की ओर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्‍म दिवस 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री रावत ने कहा, सरकार बेहतर तरीके से काम कर रही है, आरोप लगाने वाले लगाते रहें

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ये भी कहा कि सरदार पटेल ने अपना पूरा जीवन देश की एकजुटता के लिए समर्पित किया। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ekbharat.gov.in वेबसाइट का जिक्र किया। इस साइट पर जरूर जाएं। यह राष्ट्रीय एकीकरण के अभियान को आगे बढ़ाएगा।

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायकों को परफार्मेंस के आधार पर मिलेगा टिकट

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021