संवाद सहयोगी, मसूरी। स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर कॉन्वेंट ऑफ जीजस एंड मैरी हैम्पटन कोर्ट स्कूल का शताब्दी वर्ष समारोह सोमवार को रंगारंग कार्यक्रमों के साथ शुरू हुआ। इस मौके पर आइटीबीपी अकादमी मसूरी के ब्रास बैंड ने अपनी मधुर धुनों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भी उत्तराखंड की समृद्ध लोक संस्कृति पर आधारित नंदा देवी राजजात से पहाड़ की जीवनशैली का सजीव प्रस्तुतिकरण कर खूब तालियां बटोरीं।

समारोह का उद्घाटन बिशप ऑफ कैथोलिक डियोसेस मेरठ, रेवरन बिशप फ्रांसिस कलिस्ट, सिस्टर जोसना फर्नांडिस, सिस्टर ग्रेसी पॉल प्रोविंशियल बरशर दिल्ली, सिस्टर प्रीति पॉल सीजेएम दिल्ली ने दीप जलाकर किया। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इसमें उनका साथ स्कूल के भूतपूर्व छात्र रहे उत्तराखंड पुलिस के सेवानिवृत्त महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी, भारतीय सेना के सेवानिवृत्त डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशन लेफ्टिनेंट जनरल अनिल कुमार भट्ट, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी ने भी दिया। रेवरन बिशप फ्रांसिस कलिस्ट ने गुब्बारे उड़ाकर शांति का संदेश दिया। 

कार्यक्रम के अंत में स्कूल की शिक्षिका नंदिनी सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर स्कूल की पुरातन छात्र परिषद के संस्थापक अध्यक्ष रमेश मित्तल, प्रमोद कपूर, नंदा खान, रजत कपूर, रजत अग्रवाल, स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर अनिता मैथ्यू, सिस्टर सोफी, मुकेश लाल आदि उपस्थित रहे। 

स्कूल में बिताए दिनों की यादें ताजा की

समारोह में सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने स्कूल प्रबंधन को शताब्दी वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए उनका आभार जताया। उन्होंने कहा कि आज फिर से अपने स्कूल आकर स्कूली जीवन की यादें ताजा हो गईं। भारतीय सेना के सेवानिवृत्त डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशन लेफ्टिनेंट जनरल अनिल कुमार भट्ट ने कहा कि आज से 50 साल पहले छठी कक्षा उत्तीर्ण करने पर मैंने यह स्कूल छोड़ा था। इस स्कूल से मेरी नींव मजबूत हुई और मैं जीवन में कुछ कर पाया। इस स्कूल ने जीवन का मूल्य समझाया। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी ने भी स्कूल में बिताए दिनों का अनुभव साझा कर शिक्षकों का आभार व्यक्त किया। 

यह भी पढ़ें- छात्रवृत्ति नहीं मिलने के लिए विवि और विभाग जिम्मेदार- डॉ. सुनील अग्रवाल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021