Move to Jagran APP

महाकुंभ 2021 : डीजीपी को ऋषिकेश, मुनिकीरेती और लक्ष्मण झूला के नागरिकों ने दिए महत्वपूर्ण सुझाव

महाकुंभ 2021 की समीक्षा मार्गदर्शन एवं जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे डीजीपी अशोक कुमार को ऋषिकेश मुनिकीरेती और लक्ष्मण झूला के नागरिकों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। अधिसंख्य नागरिकों का यही सुझाव था कि कुंभ के दौरान यातायात व्यवस्था इतनी बेहतर हो कि स्थानीय जनता को इससे कोई परेशानी ना हो।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 04:49 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 04:49 PM (IST)
महाकुंभ की समीक्षा मार्गदर्शन एवं जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे डीजीपी को लोगों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। महाकुंभ 2021 की समीक्षा मार्गदर्शन एवं जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अशोक कुमार को ऋषिकेश, मुनिकीरेती और लक्ष्मणझूला के नागरिकों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। अधिसंख्य नागरिकों का यही सुझाव था कि कुंभ के दौरान यातायात व्यवस्था इतनी बेहतर हो कि स्थानीय जनता को इससे कोई परेशानी ना हो।

loksabha election banner

देहरादून रोड स्थित हॉल में आयोजित कार्यक्रम में रायवाला से श्यामपुर के बीच सक्रिय गुलदार की समस्या उठाते हुए जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान ने कहा कि स्थानीय नागरिकों और कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए इस दिशा में कारगर कदम उठाए जाएं। स्वर्गाश्रम व्यापार सभा अध्यक्ष नारायण सिंह रावत ने जानकी पुल के दोनों और पुलिस चेक पोस्ट और लक्ष्मण झूला को पुल में दुपहिया वाहनों के लिए खोले जाने की मांग की। व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक इंद्र प्रकाश अग्रवाल ने स्वर्गाश्रम से नीलकंठ तक मार्ग के किनारे पैराफिट बनाने की बात कही।

वरिष्ठ नागरिक मदन मोहन शर्मा और अंशुल अरोड़ा ने गंगा तटों पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था और मुकम्मल किए जाने की बात रखी। देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल ने मुनिकीरेती लोनिवि तिराहा में जांच के तमाम पर तैनात पुलिस को वहां से हटाने की बात कही। व्यवसायी दीपक जाटव ने कोविड काल में पुलिस की भूमिका की सराहना करते हुए कुंभ के दौरान यातायात व्यवस्था को लेकर प्रभावी योजना बननी चाहिए। ज्योति सजवाण ने कम्युनिटी लाइजनिंग ग्रुप को फिर से और अधिक सक्रिय किए जाने का सुझाव रखा। साथ ही उन्होंने किरायेदारों, फेरी वालों का सत्यापन तेज करने की मांग उठाई। उत्तराखंड परिवहन महासंघ अध्यक्ष सुधीर राय ने कुंभ के दौरान यातायात व्यवस्था से जुड़े कई महत्वपूर्ण बिंदुओं को उनके समक्ष रखा। इस दौरान पूर्व पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा, सुभाष कोहली, महंत विनय सारस्वत, बचन पोखरियाल, हेमलता बहन, जयेंद्र रमोला, अजय गर्ग, हितेंद्र पंवार, संजय पंवार, कपिल गुप्ता, पंकज गुप्ता, राजू बिष्ट, विपिन पंत, रीना शर्मा, राजेंद्र रकखा, त्रिलोक भंडारी आदि मौजूद रहे।

कांस्टेबल सुधीर सैनी को मेडल की घोषणा

बापूग्राम क्षेत्र से पार्षद गुरविंदर सिंह ने डीजीपी के समक्ष कोरोना काल में दिन-रात बेहतर सेवा देने वाले आइडीपीएल चौकी के सिपाही सुधीर सैनी के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें सम्मानित किया। डीजीपी अशोक कुमार ने इस पुलिसकर्मी को मेडल दिए जाने की घोषणा की।

स्टेट टॉपर सागर को डीजीपी का साधुवाद

महाकुंभ को लेकर आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार का विभिन्न संस्थाओं की ओर से स्वागत किया गया। इस दौरान सीबीएसई 12वीं परीक्षा में इस वर्ष के टॉपर रहे डीबीएस के छात्र सागर गर्ग ने तीर्थ नगरी आगमन पर उनका स्वागत किया जब डीजीपी को पता चला कि स्वागत करने वाला स्टेट टॉपर है तो उन्होंने सागर को साधुवाद देकर जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें - Haridwar Kumbh 2021: एप बताएगा कौन सा घाट स्नान के लिए खाली, ट्रैफिक प्लान से लेकर ठहरने की मिलेगी पूरी जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.