Move to Jagran APP

विदेश में नौकरी के नाम पर तीन लाख रुपये ठगे

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला प्रकाश में आया है। आरोपितों ने नौकरी का झांसा देकर तीन लाख पांच हजार रुपये ठग लिए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 03:53 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 03:53 PM (IST)
विदेश में नौकरी के नाम पर तीन लाख रुपये ठगे
विदेश में नौकरी के नाम पर तीन लाख रुपये ठगे

देहरादून, [जेएनएन]: विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला प्रकाश में आया है। आरोपितों ने एक व्यक्ति से उनके बेटे को इंडोनेशिया में नौकरी का झांसा देकर तीन लाख पांच हजार रुपये ठग लिए। तहरीर के बाद पुलिस ने आरोपित पति-पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

नेहरू कॉलोनी कोतवाली इंस्पेक्टर राजेश शाह ने बताया कि राम सिंह मेहर पुत्र स्व. बचन सिंह मेहर निवासी ग्राम दौड़वाला, मोथरोवाला ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। बताया कि राजपुर रोड मधुवन होटल के पास गर्ग टावर में द्वितीय तल पर मैन पावर कन्सलटेंट के नाम से फर्म चलाने वाले गौरव गर्ग व उनकी पत्नी श्रद्धा गर्ग से उनकी मुलाकात हुई थी। दोनों ने उनके पुत्र रोहित मेहर को विदेश में नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया था।

इसके लिए उन्होंने उससे 2,35,000 रुपये मांगे, जो उन्होंने आरटीजीएस के जरिए उनके खाते में डाल दिए। बताया कि उन्होंने इंडोनेशिया में समुद्र में सीमैन के पद पर नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया था। इसके बाद दोनों ने उसे इंडोनेशिया की एक कंपनी का अनुबंध पत्र, आईडी कार्ड, बीजा व एयर टिकट उपलब्ध कराए। जिसके बाद उनका पुत्रइंडोनेशिया चला गया। वहां जाकर पता चला कि आरोपितों ने जो भी दस्तावेज दिए थे, वह सब फर्जी थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि शिकायत के बाद पति-पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच में आने वाले तथ्यों के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर ठगने वाले गैंग के तीन सदस्य दबोचे

यह भी पढ़ें: पंचायतों में घपले का सच आएगा सामने, एसआइटी करेगी जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.