देहरादून, [जेएनएन]: टिहरी गढ़वाल के दो युवकों को तुर्की में नौकरी दिलाने का झांसा देकर कबूतरबाज ने सवा तीन लाख रुपये ठग लिए। दोनों युवकों की शिकायत पर एसएसपी ने डोईवाला पुलिस को मामला दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

एसएसपी ऑफिस में शिकायत दर्ज कराते हुए पीड़ित सोहन सिंह पुत्र किताब सिंह निवासी ग्राम भरपूर, लंबगांव, टिहरी गढ़वाल और विजयपाल सिंह पुत्र प्रेमसिंह निवासी हलेथ, प्रतापनगर, टिहरी गढ़वाल ने बताया कि उन्होंने नौकरी डॉट कॉम पर नौकरी के लिए आवेदन किया था। 

आरोप है कि आवेदन करने के कुछ दिन बाद दोनों के पास किसी नरेश साहनी निवासी श्याम निवास, ब्रिज कैंडी, मुंबई का फोन आया। उसने फोन पर बताया कि वह लोगों को विदेश भेजने का काम करता है। दोनों को वह तुर्की में नौकरी दिलवा सकता है। कागजी कार्रवाई की लिए उन्हें कुछ रुपयों को इंतजाम करना पड़ेगा। 

इसके बाद सोहन सिंह ने अपने भाई शिव सिंह के एकाउंट से आरोपित नरेश साहनी के खाते में 2 लाख 25 हजार रुपये, जबकि विजयपाल ने अपनी बहन के खाते से एक लाख रुपये आरोपित के बताए खाते में ट्रांसफर करवा दिए। इसके बाद आरोपित ने तुर्की का फर्जी वीजा, नौकरी का एग्रीमेंट और टिकट भेजकर बताया कि उनकी पांच मई की फ्लाइट है।

इसके बाद 4 मई को दोबारा फोन कर टिकट कैंसिल होने की बात कही और अगली फ्लाइट 12 मई को होनी बताई। लेकिन विगत सात मई से आरोपित गायब है। उसका फोन स्विच ऑफ चल रहा है। शिकायत के बाद एसएसपी ने डोईवाला पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: ओएनजीसी में नौकरी के नाम पर छह लाख रुपये ठगे

यह भी पढ़ें: मलेशिया में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से लाखों की ठगी

यह  भी पढ़ें: नौकरी का झांसा देकर होटल मैनेजमेंट डिग्रीधारक युवक को थाईलैंड में बना दिया वेटर

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप