देहरादून, [जेएनएन]: विदेश में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर होटल मैनेजमेंट डिग्रीधारक युवक को थाईलैंड में वेटर बना दिया गया। कबूतरबाजी के शिकार युवक ने सीएम से मामले की शिकायत की है। सीएम कार्यालय ने एसएसपी देहरादून को मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

देवेंद्र कुमार पुत्र नेतराम सिंह निवासी एटीएस कॉलोनी सहस्रधारा रोड ने शिकायत में कहा है कि ऋषिकेश के एक कॉलेज से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह नौकरी की तलाश कर रहे थे। इस दौरान एक कंपनी के बारे में उन्हें जानकारी हुई। संपर्क करने पर कंपनी के लोगों ने बताया कि वह होटल मैनेजमेंट के डिग्रीधारक को विदेश में नौकरी दिलाते हैं। 

बात तय होने पर उन्होंने कंपनी को 2.30 लाख रुपये का भुगतान कर दिया। इसके कुछ दिन बाद उन्हें थाईलैंड भेज दिया गया, लेकिन वहां एक होटल में उन्हें दस हजार रुपये मासिक पर वेटर की नौकरी मिली। कुछ महीने नौकरी करने के बाद वह थाईलैंड से वापस आ गए। 

कंपनी से संपर्क करने पर रुपये वापस मांगे गए तो डेढ़ लाख रुपये तो वापस कर दिए गए, लेकिन बाकी के अस्सी हजार रुपये देने में कंपनी आनाकानी कर रही है। देवेंद्र कुमार ने कहा कि वह बाजोपुर, नजीबाबाद, बिजनौर के मूल निवासी हैं। अब जब भी कंपनी से पैसे मांगने जाते हैं तो उन्हें धमकियां दी जाती हैं।

यह भी पढ़ें: एटीएम का क्लोन बनाकर दो लोगों के खाते से निकाले हजारों रुपये

यह भी पढ़ें: नौकरी दिलाने के नाम युवक से ठग लिए हजारों, मुकदमा दर्ज  

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप