Move to Jagran APP

चंद्रू की स्पेशल टी, चाय की चुस्कियां लेते ही खुश हो जाएगा आपका दिल

देहरादून में चकराता रोड स्थित आरएम प्लाजा में पिछले 25 सालों से चाय की छोटी-सी दुकान चला रहे चंद्रमोहन डोबरियाल उर्फ चंद्रू की चाय के सैकड़ों लोग दीवाने हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 02:46 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 08:37 AM (IST)
चंद्रू की स्पेशल टी, चाय की चुस्कियां लेते ही खुश हो जाएगा आपका दिल
चंद्रू की स्पेशल टी, चाय की चुस्कियां लेते ही खुश हो जाएगा आपका दिल

देहरादून, दीपिका नेगी। चाय हमारी दिनचर्या का ऐसा हिस्सा बन चुकी है कि उसके बगैर कोई काम ही नहीं चलता। दिन की शुरुआत करनी हो या काम की थकान मिटानी हो, सिरदर्द से निजात पानी हो या किसी के साथ बैठकर दो बातें करनी हों- चाय जरूर चाहिए। और..यह चाय खास हो तो कहने ही क्या। ऐसी ही खास चाय की चुस्कियां लेने के अगर आप भी इच्छुक हैं तो ‘चंद्रू की दुकान’ सेवा में तत्पर है। यकीन जानिए इस दुकान पर चाय की चुस्कियां लेते ही आपका दिल खुश हो जाएगा।

loksabha election banner

25 सालों से चला रहे चाय की दुकान

दून में चकराता रोड स्थित आरएम प्लाजा में पिछले 25 सालों से चाय की छोटी-सी दुकान चला रहे चंद्रमोहन डोबरियाल उर्फ चंद्रू की चाय के सैकड़ों लोग दीवाने हैं। यही वजह है कि चंद्रू कभी फुर्सत में नजर नहीं आते। पूरे दिन वह ग्राहकों के बीच ही व्यस्त रहते हैं। रहें भी क्यूं नहीं, उनकी चाय का स्वाद ही ऐसा है कि कई लोग इसके बिना अपना दिन अधूरा मानते हैं। 

चाय में अदरक और इलायची का जायका उसके स्वाद को और बढ़ा देता है। यही वजह है कि आसपास स्थित सरकारी दफ्तरों के कर्मचारी और दुकानों में काम करने वाले लोग उन्हीं के यहां से चाय मंगवाते हैं। कई लोग तो विशेषतौर पर थकान मिटाने के लिए चंद्रू की स्पेशल चाय पीने आते हैं।

दिल खुश कर देती हैं चाय की चुस्कियां

चंद्रू के ग्राहक किशोर बताते हैं कि वह लंबे समय से दोस्तों के साथ यहां चाय पीने आ रहे हैं। चाय की चुस्कियां लेते ही काम की थकान काफूर हो जाती है। वहीं पास में ही वीडियो मिक्सिंग की दुकान चलाने वाले गगन का कहना है कि वह और उनका स्टाफ सिर्फ चंद्रू की चाय पीते हैं। उनके यहां आने-जाने वाले ग्राहकों का दिल भी इस चाय को पीकर खुश हो जाता है।

ग्राहकों की सेवा ही चंद्रू का एकमात्र ध्येय

चंद्रू बताते हैं कि जब उन्होंने दुकान खोली थी, तब चाय की कीमत एक रुपये हुआ करती थी। अब यह दस रुपये है। उनकी हमेशा यही कोशिश रहती है कि ग्राहकों को अच्छी सेवा और संतुष्टि मिल सके।

यह भी पढ़ें: स्वाद और पौष्टिकता से भरी है पहाड़ी थाली, कई बीमारियों को भगाएगी दूर

यह भी पढ़ें: हेल्थ कॉन्शियस लोगों की पसंद मंडुवे का केक, एकबार जरूर करें टेस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.