Move to Jagran APP

भाजपा ने विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को फिर किया तलब

हाल ही में भाजपा में वापसी करने वाले विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने फिर तलब किया है।

By Edited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 10:00 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 08:59 AM (IST)
भाजपा ने विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को फिर किया तलब
भाजपा ने विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को फिर किया तलब

देहरादून, राज्य ब्यूरो। हाल ही में भाजपा में वापसी करने वाले विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने फिर तलब किया है। बुधवार को चैंपियन का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसका संज्ञान लेते हुए उन्हें पार्टी ने 29 अगस्त को अपना पक्ष रखने को कहा है।

loksabha election banner

हरिद्वार जिले की खानपुर सीट से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पार्टी ने पिछले वर्ष जुलाई में अनुशासनहीन आचरण के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया था। लगभग 13 महीने बाद गत रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने उनकी पार्टी में वापसी की घोषणा की। इसके बाद बुधवार को सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें चैंपियन अपनी कार की छत (रूफटॉप) खोल खड़े होकर हाथ हिलाते सड़क पर गुजरते दिखाई दिए। उनके साथ कई वाहनों का काफिला भी चल रहा था। हालांकि चैंपियन ने इसे विपक्ष की साजिश करार देते हुए वीडियो को पुराना बताया, लेकिन बाद में यह साफ हो गया कि वीडियो हाल का है।

गुरुवार को जब मीडिया ने इस संबंध में सवाल किए तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने इस बात से साफ इन्कार किया कि विधायक चैंपियन किसी जुलूस या शक्ति प्रदर्शन में शामिल हुए। हालांकि शाम को संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि चैंपियन से फोन पर बात हुई है। वीडियो में उनके हाथ में जो दिख रहा है, वह कोई हथियार नहीं, बल्कि मोबाइल है। फिर भी वायरल वीडियो को लेकर चैंपियन को  पार्टी मुख्यालय पहुंचकर अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: वायरल वीडियो से फिर चर्चा में आए भाजपा विधायक प्रणव सिंह चैंपियन, भाजपा अध्यक्ष ने किया तलब

उधर, विपक्ष कांग्रेस ने विधायक चैंपियन के वीडियो को लेकर भाजपा पर हमला बोला। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन मामले में भाजपा ने जनता को संतोषजनक जवाब नहीं दिया। जो विधायक प्रदेश की जनता के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहा था, उसे फूल देकर सम्मानित किया गया। नतीजा दूसरे वायरल वीडियो के रूप में सामने आ गया। विधायक के काफिले में कोविड प्रोटोकाल का मखौल उड़ाया गया।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव बने विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन की वापसी का आधार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.