Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव बने विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन की वापसी का आधार

हरिद्वार में अगले साल होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा अभी से सतर्क हो गई है। विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन की भाजपा में वापसी के पीछे बड़ी वजह यह भी रही।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 09:04 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 09:04 AM (IST)
पंचायत चुनाव बने विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन की वापसी का आधार
पंचायत चुनाव बने विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन की वापसी का आधार

देहरादून, राज्य ब्यूरो। हरिद्वार में अगले साल होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा अभी से सतर्क हो गई है। खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की भाजपा में वापसी के पीछे एक बड़ी वजह यह भी रही। चैंपियन ने पिछले वर्ष दिसंबर में हुए हरिद्वार जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव में भाजपा की राह आसान बनाने में भूमिका निभाई थी। उनके संयमित व्यवहार के साथ ही इसका भी पार्टी नेतृत्व ने संज्ञान लिया और उनकी वापसी पर मुहर लगाई। इसके अलावा भाजपा ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को भी इसके केंद्र में रखा।

loksabha election banner

लगातार विवादों में रहे विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को भाजपा ने पिछले वर्ष जुलाई में बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इसके जरिये पार्टी ने यह संदेश देने का प्रयास किया कि भाजपा में अनुशासन तोड़ने की किसी को इजाजत नहीं है, फिर चाहे व्यक्ति किसी भी पद पर क्यों न हो। इस बीच दिसंबर 2019 में हरिद्वार जिला पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव में चैंपियन ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में कार्य किया। असल में विधायक चैंपियन की पत्नी रानी देवयानी हरिद्वार जिला पंचायत की सदस्य हैं और भाजपा की जीत में उनकी मुख्य भूमिका रही।

केंद्र से हरी झंडी के बाद लिया फैसला

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद पार्टी की प्रांतीय कोर कमेटी ने विधायक चैंपियन की वापसी का फैसला लिया। उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी के इस पर नाराजगी जताने के संबंध में पूछने पर भगत ने बताया कि बलूनी से रविवार शाम और सोमवार सुबह बातचीत की गई।

पैर छूकर लिया आशीर्वाद

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने जब विधायक चैंपियन का माल्यार्पण व गुलदस्ता भेंटकर पार्टी में स्वागत किया तो चैंपियन ने भगत के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने भी चैंपियन को गुलदस्ता भेंट किया। इस मौके पर राज्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री राजू भंडारी, कुलदीप कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ.देवेंद्र भसीन, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला, कमलेश उनियाल आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: विधायक चैंपियन की भाजपा में वापसी, छह साल के लिए किया था निष्कासित; 13 माह में ही माफी

कर्णवाल ने जताया आभार

झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल ने भी दोपहर बाद तीन बजे के करीब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भगत से मुलाकात की। उन्होंने पार्टी द्वारा माफ किए जाने के लिए आभार जताया।

यह भी पढ़ें: BJP MLA चैंपियन का तमंचे पर डिस्को का वीडियो हुआ था वायरल, इन विवादों को लेकर भी रहे चर्चाओं में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.