Move to Jagran APP

हिरासत में युवक की मौत की सीबीसीआइडी करेगी जांच Dehradun News

सितारगंज में पुलिस हिरासत में युवक की मौत मामले की जांच सीबीसीआइडी करेगी। कुमाऊं रेंज के डीआइजी जेआर जोशी ने इसकी संस्तुति कर दी।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 12:18 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 12:18 PM (IST)
हिरासत में युवक की मौत की सीबीसीआइडी करेगी जांच Dehradun News
हिरासत में युवक की मौत की सीबीसीआइडी करेगी जांच Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। सितारगंज (उधमसिंहनगर) में पुलिस हिरासत में युवक की मौत मामले की जांच सीबीसीआइडी (अपराध अन्वेषण विभाग) करेगी। कुमाऊं रेंज के डीआइजी जेआर जोशी ने इसकी संस्तुति कर दी है। पुलिस मुख्यालय यह फाइल शासन को भेजेगा। इसके बाद जांच पुलिस से हटाकर सीबीसीआइडी को सौंप दी जाएगी। 

loksabha election banner

सितारगंज की सिडकुल चौकी में 11 जुलाई को पुलिस हिरासत में सिसौना निवासी धीरज राणा की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। इस मामले ने पिटाई से मौत होना वजह बताई गई। 

बवाल बढ़ने पर विवेचना लालकुआं इंस्पेक्टर योगेश उपाध्याय को सौंपी गई थी। अभी उपाध्याय जांच कर ही रहे थे कि लोगों ने सीबीआइ से जांच कराने की मांग उठा दी। साथ ही पुलिस की जांच पर निष्पक्षता को लेकर सवाल खड़े कर दिए। 

इस पर कुमाऊं के डीआइजी जेआर जोशी ने सीबीसीआइडी से जांच कराने का निर्णय लिया। डीआइजी ने सोमवार को इसकी संस्तुति पुलिस मुख्यालय को कर दी है। पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि डीआइजी की संस्तुति मिल गई है। मामले की जांच अब सीबीसीआइडी करेगी। इसके लिए शासन को फाइल भेजी जाएगी। 

यह था पूरा मामला

सिडकुल पुलिस चौकी ने 10 जुलाई को धीरज राणा को चोरी के आरोप में हिरासत में लिया था। धीरज को हवालात में रखा गया। पुलिस का कहना था कि धीरज ने शर्ट से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। जबकि, धीरज के परिचितों ने पुलिस पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया था। इस मामले में एसएसपी ने चौकी प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। धीरज के पिता वीरेंद्र सिंह राणा की तहरीर पर सिडकुल चौकी प्रभारी व चौकी स्टाफ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें: जमीनी विवाद को लेकर घर में घुसे, परिवार पर बरसाए लाठी-डंडे; तोडफोड़ भी

यह भी पढ़ें: कांग्रेस भवन में महिला नेता से अभद्रता और मारपीट की, हुआ हंगामा Dehradun News

यह भी पढ़ें: जंगल में घूमते मिले युवक-युवती, ग्रामीणों ने धुना Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.