Move to Jagran APP

लोक गायक नरेंद्र नेगी के गीत 'ताछुमा' को नया कलेवर देंगे बॉलीवुड गायक जुबिन

गायकी के क्षेत्र में उत्तराखंड का नाम रोशन करने वाले जुबिन नौटियाल लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी के लोकप्रिय गीत ताछुमा को नया कलेवर देने की तैयारी में हैं।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 02 Jul 2018 09:11 AM (IST)Updated: Tue, 03 Jul 2018 05:11 PM (IST)
लोक गायक नरेंद्र नेगी के गीत 'ताछुमा' को नया कलेवर देंगे बॉलीवुड गायक जुबिन
लोक गायक नरेंद्र नेगी के गीत 'ताछुमा' को नया कलेवर देंगे बॉलीवुड गायक जुबिन

देहरादून, [जेएनएन]: गायकी के क्षेत्र में उत्तराखंड का नाम रोशन करने वाले जुबिन नौटियाल को पहाड़ की संस्कृति से बेहद लगाव है। यहां के गीत-संगीत को दुनियाभर में पहचान दिलाना उनका सपना है। इस सपने को सच करने की दिशा में इन दिनों वो एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। जिसमें नरेंद्र सिंह नेगी के लोकप्रिय गीत ताछुमा-ताछुमा को नया कलेवर देने की तैयारी चल रही है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण से हुई बातचीत में जुबिन ने बताया कि वह एक ऐसे प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर कर रहे हैं। जिसमें विभिन्न राज्यों के गीतों की झलक देखने को मिलेगी। इनमें बंगाली, गुजराती, राजस्थानी, पंजाबी आदि गीत शामिल होंगे। 

इसे इलेक्ट्रो सूफी म्यूजिक के साथ तैयार किया जाएगा। जुलाई के अंत तक इसकी शूटिंग शुरू हो जाएगी। इसमें नीति मोहन और नेहा कक्कड़ समेत कई नामचीन गायक अपनी आवाज देंगे। जुबिन को कुछ दिन पहले मुंबई में आयोजित एक समारोह में मोस्ट पॉपुलर सिंगिंग टैलेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

हाल ही में उनके रिलीज हुए वीडियो एल्बम हमनवां मेरे में दून की रोमिका शर्मा ने अभिनय किया था। जुबिन का कहना है कि उत्तराखंड के कलाकारों में एक नयापन है। वह अपने लोगों के साथ काम करना चाहते हैं और उन्हें मौका देना चाहते हैं।

नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों के हैं फैन

जुबिन उत्तराखंड के लोकप्रिय गायक नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों के जबरदस्त फैन हैं। वह उन्हें उत्तराखंड के एआर रहमान मानते हैं। जुबिन ने बताया कि वह नेगी दा के पुराने गीतों को नए संगीत के साथ लोगों के सामने लाएंगे। इसके पीछे उनका उद्देश्य युवाओं को अपनी संस्कृति की ओर वापस लौटाना है।

विवादों के बीच फंसकर समय बर्बाद नहीं करना 

हाल ही में जुबिन की बर्थडे पार्टी के दौरान कुछ लोगों ने उन पर अभद्रता का आरोप लगाया था। इस पर जुबिन का कहना है कि उनके बहुत से सपने हैं, जिन्हें उन्हें पूरा करना है। वह इन विवादों के बीच अपना समय नहीं गंवाना चाहते। कहा कि पुलिस की कार्रवाई पूरी होने के बाद जल्द ही मीडिया के सामने वह अपना पक्ष रखेंगे।

यह भी पढ़ें: दूसरों के चेहरों पर खुशी लाने वाले कलाकारों की पीड़ा आई सामने, जानिए क्या कहा

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री फाल्गुनी ने की गंगा आरती, गायिका समरजीत रंधावा ने फिल्माया गाना

यह भी पढ़ें: आकाश थापा की प्रस्तुति पर झूमे दूनवासी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.