Move to Jagran APP

38 दिन बाद टोंस नदी में मिला डाक रनर नथुलिया का शव Dehradun News

सीमांत बंगाण क्षेत्र के ठडियार-सटोरी निवासी डाक रनर नथुलिया का शव टोंस नदी से बरामद किया गया। राजस्व पुलिस टीम ने शिनाख्त होने के बाद शव कब्जे में लिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 08:25 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 08:25 AM (IST)
38 दिन बाद टोंस नदी में मिला डाक रनर नथुलिया का शव Dehradun News
38 दिन बाद टोंस नदी में मिला डाक रनर नथुलिया का शव Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। सीमांत बंगाण क्षेत्र के ठडियार-सटोरी निवासी डाक रनर नथुलिया का शव रविवार को टोंस नदी से बरामद किया गया। ग्रामीणों की सूचना पर रुणसून के पास टोंस नदी के किनारे पहुंची राजस्व पुलिस टीम ने शिनाख्त होने के बाद शव कब्जे में लिया और पोस्ट मार्टम के लिए नौगांव ले गए। बता दें कि बीते सात जनवरी को डाक रनर की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी। शव की तलाश में पुलिस व ग्रामीण कई दिनों से अभियान चला रहे थे।

loksabha election banner

डाक रनर नथुलिया के घर से लापता होने की सूचना स्थानीय लोगों ने राजस्व पुलिस को दी थी। इसके बाद हरकत में आयी पुलिस टीम ने जांच पड़ताल शुरू किया तो डाक रनर के घर ठडियार-सटोरी से टोंस नदी के किनारे तक कई जगह खून के निशान मिले थे। हत्या की आशंका होने पर पुलिस ने डाक रनर नथुलिया की पत्नी को हिरासत में लेने के बाद कड़ी पूछताछ की। 

इस दौरान नथुलिया की पत्नी ने जौनसार निवासी कुमिया के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतारने का जुर्म स्वीकार कर लिया था। कुछ दिन पहले पुलिस ने तहसीलदार त्यूणी केडी जोशी की मदद से मुख्य आरोपित कुमिया को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने नेपाली मूल के एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर नथुलिया की हत्या करने की बात कबूली थी, लेकिन शव नहीं मिलने से हत्या की पुष्टि करना पुलिस के लिए काफी मुश्किल हो गया था। 

मुख्य आरोपित की निशानदेही पर पुलिस टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से हनोल के ठीक सामने सटोरी गांव से लेकर मैंद्रथ तक टोंस में दो दिन सर्च अभियान भी चलाया पर सफलता नहीं मिली। रविवार को कुछ लोगों ने उत्तरकाशी जनपद सीमा क्षेत्र के सुंआली खेड़ा के ठीक सामने रुणसून के पास टोंस नदी किनारे सड़ी-गली हालत में शव पड़ा देखा।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने टोंस से शव बरामद करने के बाद स्थानीय लोगों से शिनाख्त कराई, जिसकी पहचान डाक रनर नथुलिया के रूप में हुई। राजस्व उपनिरीक्षक सोहनलाल ने कहा कि पुलिस हत्याकांड से जुड़े सभी पहलुओं की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस शव पोस्ट मार्टम के लिए राजकीय अस्पताल नौगांव लेकर गई। वहीं पुलिस की सुस्त चाल से नाराज लोगों ने आला अधिकारियों से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। 

खड़ी कार में मिला बुजुर्ग का सड़ा गला शव

थाना सहसपुर के लक्खनवाला गांव में एक मकान में अंदर खड़ी कार से बुजुर्ग का सड़ा गला शव बरामद होने से सनसनी फैल गयी। शव बुरी तरह से सड़ चुका था, उसमें कीड़े पड़ चुके थे। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मोरचरी में रखवा दिया है। बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या हुई या मौत की वजह दूसरी रही, इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही चल सकेगा।

रविवार को देहरादून में अपने पति वीरेंद्र के साथ रह रही सुमन अपने वर्षीय पिता नंदलाल मौर्य से मिलने लक्खनवाला ग्राम सभा बैरागीवाला आयी। लंबे समय से पिता से फोन पर भी बात नहीं होने से चिंतित सुमन ने जब दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई आवाज नहीं आयी। 

आसपास के लोगों ने सुमन को बताया कि उसके पिता नंदलाल पिछले दो तीन माह से दिखाई नहीं दे रहे हैं। किसी तरह से गेट से अंदर जाकर सुमन व उसके पति वीरेंद्र ने देखा तो घर के अंदर खड़ी कार में नंदलाल मौर्य मृत पड़ा हुआ था, शव बुरी तरह से सड़ चुका था। सूचना मिलने पर कोतवाल राजीव रौथाण, एसएसआइ रविंद्र नेगी मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया।

शव इतना पुराना था कि उसमें कीड़े पड़ चुके थे। पुलिस ने जब छानबीन की तो ग्रामीणों ने बताया कि नंदलाल मौर्य किसी से मतलब नहीं रखते थे और अकेले ही यहां पर रह रहे थे, किसी से बात भी नहीं करते थे। इसी वजह से किसी को उनके सेंट्रो कार के अंदर मरने की जानकारी ही नहीं लगी। पुलिस क्षेत्राधिकारी भूपेंद्र धोनी के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। मौत की सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगी। उसी के अनुरूप आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लापता ग्रामीण का 11 दिन से नहीं चला पता

रहस्यमय तरीके से लापता जौनसार के एक ग्रामीण का पिछले 11 दिनों से कोई पता नहीं चल पाया। जिससे स्वजनों ने किसी अनहोनी की आशंका जताते हुए थाना पुलिस विकासनगर को लिखित तहरीर दी है। 

जानकारी के अनुसार जौनसार के कौथी गांव निवासी शूरवीर सिंह रावत पिछले कुछ समय से पत्नी व बच्चों के साथ विकासनगर के एनफील्ड के पास निवास कर रहे हैं। बीते पांच फरवरी की सुबह शूरवीर स्वजनों को हरिद्वार जाने की बात कहकर घर से निकले लेकिन उसके बाद वापस नहीं लौटे। दो दिन गुजरने के बाद पति के वापस घर नहीं लौटने से स्वजनों को चिंता सताने लगी। पति के घर नहीं लौटने और फोन भी बंद आने से स्वजनों की परेशानी ज्यादा बढ़ गई। 

यह भी पढ़ें: बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर हुई थी अंकित की हत्या Haridwar News

किसी अनहोनी की आशंका के चलते पीड़ि‍त पत्नी ने चौकी प्रभारी विकासनगर को इसकी लिखित सूचना दी। पीड़ि‍ता ने थाना पुलिस से लापता पति को जल्द तलाशने की मांग की है। मामले में चौकी प्रभारी विकासनगर दीपक मैठाणी ने कहा लापता ग्रामीण की तलाश की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: दिनदहाड़े घर में घुसकर वृद्धा की हत्या कर जेवर लूटे Haridwar News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.