देहरादून, जेएनएन। भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास में अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। वहीं, तीर्थनगरी ऋषिकेश के पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को बलवीर रोड स्थित भाजपा कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आज भी ऐसा लगता है कि अटल जी हमारे बीच में हैं। उनका राजनीतिक जीवन दर्शन, हमारे लिए प्रेरणास्रोत है। उन्होंने जिस विचारधारा के साथ कार्य किया, उसका अनुसरण कर हमें आगे बढ़ना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धेय अटल के प्रति युवाओं का विशेष प्रेम था। कार्य करने की शैली एवं शालीनता के कारण भारतीय राजनीति में अटलजी का अलग स्थान रहा है। उत्तराखंड को अलग राज्य बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही, उत्तराखंड राज्य गठन की मंजूरी भी अटलजी ने ही दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी के उत्तराखंड भ्रमण की स्मृतियों को साझा किया।

इस दौरान उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत, विधायक खजान दास,  गणेश जोशी, मेयर सुनील उनियाल गामा, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला, भाजपा के महानगर अध्यक्ष विनय गोयल, अनिल गोयल आदि उपस्थित थे। 

शुक्रवार को रेलवे रोड स्थित भाजपा कार्यालय में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें पार्टी के सभी वरिष्ठ और कनिष्ठ कार्यकर्ताओं ने लोकप्रिय प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान नगर निगम की महापौर अनीता ममगाईं ने कहा कि उत्तराखंड राज्य की स्थापना कर अटलजी ने यहां की जनता को अनमोल उपहार दिया है। हम सबको मिलकर इस राज्य को विकास के पथ पर ले जाना होगा।

अनुशासन समिति के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र दत्त सकलानी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करके प्रधानमंत्री मोदी ने भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के उस स्वप्न को पूरा किया है जो देश में एक संविधान एक निशान की कल्पना करते थे। इस दौरान दायित्व धारी कृष्ण कुमार सिंघल, पूर्व पालिकाध्यक्ष स्नेह लता शर्मा, मंडल अध्यक्ष चेतन शर्मा, इंद्र कुमार गोदवानी, कविता शाह, बृजेश चंद्र शर्मा, सरोज डिमरी, पंकज शर्मा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: एबीवीपी की तिरंगा यात्रा में भी गुटबाजी रही हावी Dehradun News

यह भी पढ़ें: अनुच्छेद 370 हटाने से समाप्त होगा पाक प्रायोजित आतंकवाद

Posted By: Sunil Negi