Move to Jagran APP

करनवीर के शतक से विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की सबसे बड़ी जीत

सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल की शानदार शतकीय पारी की बदौलत उत्तराखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी में मिजोरम को 152 रन से करारी शिकस्त दी। रनों के लिहाज से उत्तराखंड की यह सबसे बड़ी जीत है।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 09:11 AM (IST)Updated: Thu, 04 Oct 2018 08:32 AM (IST)
करनवीर के शतक से विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की सबसे बड़ी जीत
करनवीर के शतक से विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की सबसे बड़ी जीत

देहरादून, [जेएनएन]: सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल की शानदार शतकीय पारी की बदौलत उत्तराखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी में प्लेट ग्रुप के मुकाबले में मिजोरम को 152 रन से करारी शिकस्त दी। रनों के लिहाज से उत्तराखंड की यह सबसे बड़ी जीत है।

loksabha election banner

मोतीबाग क्रिकेट ग्राउंड वड़ोदरा में मंगलवार को खेले गए मैच में मिजोरम ने टॉस जीतकर उत्तराखंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम को करनवीर कौशल व विनीत सक्सेना की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। इस स्कोर पर विनीत (13) आउट हो गए। 

इसके बाद खेलने आए आर्य सेठी (10) व वैभव पंवार (01) भी जल्द ही पवेलियन लौट गए। कप्तान रजत भाटिया (19) ने करनवीर के साथ 71 रन की साझेदारी की। करनवीर ने एक छोर पर टिककर शानदार शतक (118) लगाया। अपनी शतकीय पारी में उन्होंने 86 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके व चार छक्के जड़े। 

मध्यक्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज सौरव रावत (61) ने भी अच्छे हाथ दिखाए। मलोलन रंगराजन (26), मयंक मिश्रा (नाबाद 41) व दीपक धपोला (18) ने टीम के स्कोर में अहम योगदान दिया। उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 321 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। मिजोरम के लिए तरुवर कोहली सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 65 रन देकर छह विकेट चटकाए। 

सधी हुई गेंदबाजी के सामने मिजोरम नतमस्तक

322 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मिजोरम की टीम शुरुआती झटकों से उबर नहीं सकी। अमातिया (00) व तरुवार कोहली (05) तेज गेंदबाज दीपक धपोला की अंदर आती गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मिकाल (20), अखिल राजपूत (23) व सिनान (नाबाद 73) थोड़ा संघर्ष किया। 

मिजोरम की पूरी टीम 48.4 ओवर में 169 रन पर ढेर हो गई। उत्तराखंड की ओर से वैभव पंवार ने तीन, दीपक धपोला व मयंक मिश्रा ने दो-दो और सन्नी राणा, मलोलन रंगराजन व रजत भाटिया ने एक-एक विकेट झटका।

दून के आर्यन शर्मा यूपी अंडर-19 टीम में

देहरादून के युवा क्रिकेटर आर्यन शर्मा का चयन उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए हुआ है। आर्यन को वीनू माकंड ट्रॉफी के लिए अंडर-19 टीम का कप्तान चुना गया है। आर्यन के कोच रविंद्र नेगी ने बताया कि आर्यन शर्मा कक्षा चार से अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में क्रिकेट की कोचिंग ले रहे हैं। बताया कि आर्यन ने फोन कर टीम में चयन होने व कप्तान चुने जाने की सूचना दी है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर 19 बालिका क्रिकेट टीम ने बगैर कोच के किया अभ्यास

यह भी पढ़ें: भारत की जीत में चमके उत्तराखंड के अनुज रावत व आयुष बडोनी

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड का विजय क्रम जारी, मेघालय को हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.