देहरादून, [जेएनएन]: विनीत सक्सेना के नाबाद अर्द्धशतक और वैभव पंवार की किफायती गेंदबाजी से उत्तराखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी में मेघालय को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर विजय क्रम जारी रखा। 

मोतीबाग क्रिकेट ग्राउंड, वड़ोदरा में रविवार को प्लेट ग्रुप में उत्तराखंड और मेघालय के बीच मैच खेला गया। पिछले तीन मैचों में लगातार जीत हासिल करने के बाद इस मुकाबले में भी उत्तराखंड की टीम ने जीत दर्ज की। 

इस मैच में उत्तराखंड के गेंदबाजों ने मेघालय के बल्लेबाजों को ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने नहीं दिया। एक बार फिर उत्तराखंड ने टॉस जीतकर मेघालय को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मेघालय की शुरुआत खराब रही। शुभम सौदियाल की गेंदबाजी ने आरआर. बिस्वा (01) व सिल्वेस्टर माइलिपधा (00) सलामी जोड़ी को सस्ते में ही पवेलियन लौटा दिया। 

पुनीत बिष्ट (17), अभय नेगी (17) व जेजे. लामरे (19) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। मध्यक्रम में योगेश नागर (44) व गुरिंदर सिंह (34) ने अ‌र्द्धशतकीय साझेदारी निभाते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने का प्रयास किया, लेकिन अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सके। मेघालय की पूरी टीम 41.2 ओवर में 141 रन बनाकर आउट हो गई। 

उत्तराखंड के लिए वैभव पंवार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाच ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट झटके। दीपक धपोला, शुभम सौदियाल ने दो-दो, सन्नी राणा, मलोलन रंगराजन व मयंक मिश्रा ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

विनीत सक्सेना ने खेली नाबाद पारी 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड टीम को करनवीर (18) व विनीत सक्सेना की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत दी। हालाकि जल्दी से रन बनाने के फेर में करनवीर गुरिंदन सिंह की गेंद पर सी. संगमा को कैच थमा बैठे। आर्य सेठी व विनीत ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। 

82 के योग पर आर्य सेठी (25) रन बनाकर पवेलियन लौटे। विनीत सक्सेना (66) व वैभव पंवार (30) ने नाबाद रहते हुए उत्तराखंड को 31 ओवर में आठ विकेट शेष रहते ही जीत दिला दी। अपनी अर्द्धशतकीय पारी में विनीत सक्सेना ने सात चौके लगाए। मेघालय केलिए गुरिंदर सिंह ने दोनों विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: स्पोर्टस कॉलेज ने राज्य स्तरीय हॉकी में जीता तिहरा खिताब

यह भी पढ़ें: अंडर-19 के दूसरे अभ्यास मैच में भी त्रिपुरा से हारा उत्तराखंड

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की तीसरी जीत, अभ्यास मैच में हारी अंडर-19 टीम

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप