देहरादून, [जेएनएन]: भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम की जीत में उत्तराखंड के खिलाड़ियों की चमक बरकरार है। उत्तराखंड के अनुज रावत ने 102 रनों की शतकीय पारी खेल टीम को सधी शुरुआत दिलाई। वहीं आयुष बडोनी ने अंतिम गेंदों में तेज पारी खेल टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में मदद की है। 

बांग्लादेश में चल रही एसीसी अंडर-19 एशिया कप 2018 में रविवार को भारत व यूएई के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें भारतीय पारी की शुरुआत करने उतरे उत्तराखंड के अनुज रावत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 102 रनों की शतकीय पारी खेली। 

अनुज ने 115 गेंदों में 10 चौके व पांच छक्कों की मदद से 88.70 के औसत से 102 रन बनाए। वहीं, पारी के अंतिम क्षणों में बल्लेबाजी करने उतरे आयुष बडोनी ने बिना समय गंवाए नौ गेंदों और तीन छक्कों में 22 रनों की पारी खेली। इस मुकाबले को भारत ने 227 रनों से जीत लिया। आयुष बडोनी मूल रूप से टिहरी और अनुज रावत रामनगर के रहने वाले हैं।

अभिमन्यु ने खेली अर्द्धशतकीय पारी

उत्तराखंड के युवा खिलाड़ी अभिमन्यु ईश्वरन विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी चमक बिखेर रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में अभिमन्यु बंगाल से खेल रहे हैं। रविवार को बंगाल व तमिलनाडु के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें अभिमन्यु ने 97 गेंदों में चार चौके व एक छक्के की मदद से 72 रनों की पारी खेली।

कमल, समर्थ व रंजीत अंडर- 19 टीम में शामिल 

उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम में ऐज फ्राड कर शामिल हुए तीन खिलाडिय़ों की जगह पर कमल सिंह, समर्थ सक्सेना और रंजीत सिंह को टीम में शामिल किया गया है। 

उम्र फर्जीवाड़ा करने वाले खिलाड़ियों पर बीसीसीआइ ने कड़ी कार्रवाई करते हुए टीम से बाहर किया है। साथ ही बीसीसीआइ व उत्तराखंड के टूर्नामेंट में खेलने से भी प्रतिबंधित किया है। इनके बदले उत्तराखंड अंडर-19 टीम में तीन अन्य खिलाड़ियों को शामिल कर लिया गया है। जिसमें बल्लेबाज कमल सिंह, समर्थ सक्सेना और मध्यगति के गेंदबाज रंजीत सिंह को टीम में शामिल किया गया है। दो अक्टूबर को टीम वीनू मांकड ट्रॉफी खेलने के लिए भुवनेश्वर को रवाना होगी।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड का विजय क्रम जारी, मेघालय को हराया

यह भी पढ़ें: स्पोर्टस कॉलेज ने राज्य स्तरीय हॉकी में जीता तिहरा खिताब

यह भी पढ़ें: अंडर-19 के दूसरे अभ्यास मैच में भी त्रिपुरा से हारा उत्तराखंड

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप