Move to Jagran APP

टीएचडीसी के बांड के लिए लगी 3215 करोड़ की बोली, जानिए

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने 1500 करोड़ रुपये का कॉरपोरेट बांड सीरीज जारी कर 3215 करोड़ रुपये की बोली प्राप्त की है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 11:53 AM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 08:21 PM (IST)
टीएचडीसी के बांड के लिए लगी 3215 करोड़ की बोली, जानिए
टीएचडीसी के बांड के लिए लगी 3215 करोड़ की बोली, जानिए

ऋषिकेश, जेएनएन। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने 1500 करोड़ रुपये का कॉरपोरेट बांड सीरीज जारी कर 3215 करोड़ रुपये की बोली प्राप्त की है।

loksabha election banner

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ प्रबंधक कारपोरेट संचार कपिल देव प्रसाद दुबे ने बताया कि टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की ओर से 1500 करोड़ रुपये का कारपोरेट बांड सीरीज जारी किया गया। इसके बेस इशु की साइज 500 करोड़ व ग्रीन शू अप्शन 1000 करोड़ का है। उन्होंने बताया कि कारपोरेशन के निदेशक जे बेहरा व कंपनी सचिव रश्मि शर्मा की उपस्थिति में इसकी बोली टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के लोधी रोड स्थित कार्यालय में गुरुवार को आमंत्रित की गई।

इसका कूपन रेट 1500 करोड़ का 8.2 प्रतिशत रहा तथा क्रेडिट रेटिंग ए प्लसप्लस रही। इसकी बोली अत्यधिक सफल रही। उन्होंने बताया कि यह बॉन्ड, इशु साइज से छह गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया। विभिन्न इंवेस्टर और अरेंजर्स से कंपनी ने 3215 करोड़ रुपये की बोली प्राप्त की। उन्होंने बताया कि कारपोरेट बांड की अवधि 10 वर्षों के लिए तय की गई है। बांड होने वाले लाभ को अंशत: निर्माणाधीन परियोजनाओं की ऋण आवश्यकताओं में खर्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सरकार निवेशकों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराएंगे: त्रिवेंद्र सिंह रावत

कारपोरेशन के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक डीवी सिंह ने कहा कि टीएचडीसी के बांड को अन्य इंवेस्टर्स क्लास से अधिक सराहा गया है। महज एक घंटे 30 मिनट के टाइम स्टॉल में छह गुना ओवर सब्सक्राइब यह बांड हुआ, जो कंपनी की परफॉरमेंस व प्रगति की संभावना को दर्शाता है। उल्लेखनीय है कि टिहरी व कोटेश्वर जल विद्युत परियोजनाओं तथा गुजरात के पाटन व द्वारका में पवन ऊर्जा परियोजनाओं की कमिश्निंग के बाद टीएचडीसी की कुल संस्थापित क्षमता 1513 मेगावाट हो गई है। टीएचडीसीआइएल वर्तमान में 1320 मेगावाट क्षमता के खुर्जा सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट का पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: निवेशकों को आकर्षित करने कर्नाटक जाएंगे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.