Move to Jagran APP

विंटर मेकअप लगाएगा आपकी सुंदरता में चार चांद, पढ़िए पूरी खबर

विंटर सीजन में सुंदर दिखना किसी चुनौती से कम नहीं होता। इस मौसम में त्वचा अक्सर रूखी और ड्राइ पड़ जाती है। ऐसे में त्‍वाचा का खास ध्‍यान रखना होता है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 08:53 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 08:50 PM (IST)
विंटर मेकअप लगाएगा आपकी सुंदरता में चार चांद, पढ़िए पूरी खबर
विंटर मेकअप लगाएगा आपकी सुंदरता में चार चांद, पढ़िए पूरी खबर

देहरादून, जेएनएन। शादी हो या खास दोस्त के यहां पार्टी, लड़कियां हमेशा सुंदर दिखने के लिए सजती संवरती हैं, लेकिन विंटर सीजन में ये सब करना किसी चुनौती से कम नहीं होता। इस मौसम में त्वचा अक्सर रूखी और ड्राइ पड़ जाती है। ऐसे में अगर जरा सी भी चूक हो जाए तो आपकी पूरी मेहनत में पानी फिर सकता है।

loksabha election banner

मेकअप आर्टिस्ट रानी थापा बतातीं हैं कि मेकअप शुरू करने से पहले त्वचा पर प्राइमर और माइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे सर्दियों में शुष्क हवा के कारण ड्राइ पड़ने वाली त्वचा से निजात मिल जाएगी और त्वचा खिली-खिली नजर आएगी। उन्होंने बताया कि मेकअप को हमेशा लाइट रखे। अलग- अलग प्रोडक्ट का इस्तेमाल न करें और जब बेस बन जाए तो पाउडर ब्लश के साथ चेहरे को फ्रेम करें। जिससे स्कीन की टोन एक जैसी होने के साथ-साथ स्कीन के दाग-धब्बे भी कम नजर आते हैं। 

डार्क और मोटे आइलाइनर का इस्तेमाल न करें

मेकअप आर्टिस्ट बसु के अनुसार आंखे चेहरे का मुख्य आकर्षण होती है। यदि आंखे सुंदर और चमकीली हो तो होंठों से कुछ कहे बिना ही सामने वाले को दिल की बात समझा देती है। उन्होंने बताया कि बड़ी आंखों के लिए कभी भी डार्क और मोटे काजल और आइलाइनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। क्योंकि इससे आंखों की प्राकृतिक सुंदरता छिप जाती है, जबकि छोटी आंखों पर काजल और आइलाइनर का इस्तेमाल करने से आंखे रुहानी लगती है। उनके अनुसार आइलाइनर से पहले आंखों पर मैटेलिक ग्लिटर आइ शैडो का इस्तेमाल करना चाहिए।

होंठो पर हो परफेक्ट लिप शेड

मेकअप आर्टिस्ट रानी के अनुसार सर्दियों में होंठों के फटने का अधिक खतरा बना रहता है। इसलिए हमेशा स्कीन पर लिप बाम का इस्तेमाल करते रहना चाहिए। इसके अलावा लाल, भूरा, ब्राइट पिंक, बेरी और प्लम कलर भी चलन में हैं। लाल लिपस्टिक का इस्तेमाल करते समय आंखों का मेकअप हल्का रखना चाहिए, जबकि ब्राउन आइलाइनर, लाइट ब्राउन शैडो और ब्लैक मस्कारा का कॉम्बिनेशन लाल लिपस्टिक के साथ सभी पर अच्छा लगेगा। इसके साख ही नाखूनों पर पिंक, डार्क औरेंज, ब्लैकबेरी कॉपर व रस्ट कलर का नेल पॉलिश विंटर सीजन के लिए बेस्ट है।

यह भी पढ़ें: Fit India Movement: स्कूलों में पढ़ाई के साथ छात्रों की आदत में शामिल होगी फिटनेस

हेयरस्टाइल देगा मेकअप को फाइनल टच

आर्टिस्ट रानी ने बताया कि गोल चेहरे के लोग अपने बालों को खुला छोड़ सकते हैं। जबकि लंबे चेहरे वाली गल्र्स ट्रिप्ल लेकर चोटी कर सकती हैं। इसमें स्टोन वाले जूड़ा पिन या बटर स्टाइल पिन इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: अनियमित दिनचर्या और खानपान की वजह से दून की आधी पुलिस बीपी और शुगर की शिकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.