देहरादून, जेएनएन। बीसीसीआइ के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब उत्तराखंड के खिलाड़ी भारतीय टीम से खेलते नजर आएंगे। उत्तराखंड में एक से बढ़कर एक प्रतिभाएं हैं, अब क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को बीसीसीआइ से मान्यता मिलने से उत्तराखंड के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच मिल गया है। 

सीके खन्ना ने सीएयू के राज्य में क्रिकेट संचालन की खुले शब्दों में तारीफ करते हुए सीएयू की पीठ थपथपाई। परिवार समेत दून पहुंचे सीके खन्ना ने मसूरी रोड स्थित देहरादून के प्राचीन शिव मंदिर में महादेव के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। 

देहरादून में चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मैचों को देखने के लिए बीसीसीआइ के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना देहरादून पहुंचे थे। सीएयू पूर्व सचिव पीसी वर्मा ने उनका जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर स्वागत किया। वहां से वह सीधा सिंघनीवाला स्थित तनुष क्रिकेट ऐकेडमी पहुंचे। जहां क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड व अरुणाचल प्रदेश के बीच मैच खेला जा रहा था। 

सीके खन्ना ने मैच का लुत्फ उठाया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएयू को बीसीसीआइ से पूर्ण मान्यता मिलने के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने सीएयू के कामकाज की तारीफ करते हुए कहा कि मान्यता मिलने के दो माह के भीतर जिस तरह सीएयू ने काम किया है, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि हमने खिलाड़ियों व अन्य स्टॉफ से सीएयू से कामकाज का फीडबैक लिया है, जिसमें सभी तरफ से उनकी तारीफ मिली है। 

अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए रखें अपनी बात 

देहरादून में भारतीय टीम के मैचों की मेजबानी के सवाल पर बीसीसीआइ कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि अब उत्तराखंड को बीसीसीआइ से मान्यता मिल गई है। सीएयू के सदस्यों को बीसीसीआइ में अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी के लिए अपनी बात रखनी चाहिए। अब बीसीसीआइ की नई कमेटी बनने जा रही है। इस पर नई कमेटी ही निर्णय लेगी। 

फ्रैंचाइजी तय करेंगी आइपीएल खेलना है या नहीं 

उत्तराखंड में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन के लिए उच्च स्तरीय मैदान उपलब्ध हैं। दून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में अफगानिस्तान-बांग्लादेश व अफगानिस्तान-आयरलैंड के बीच अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं। ऐसे में दूनवासियों को आइपीएल मैचों की मेजबानी की उम्मीद लगी है। इस पर सीके खन्ना ने कहा कि आइपीएल मैचों की मेजबानी फ्रैंचाइजी तय करेंगी। अगर कोई आइपीएल फ्रैंचाइजी दून के स्टेडियम को होम ग्राउंड बनाएगी, तो दून को मैच मिलने की संभावना है। 

यह भी पढ़ें: जन्म प्रमाण पत्र में छेड़छाड़ को लेकर क्रिकेटर पर दो साल का प्रतिबंध

नए राज्यों की मदद कर रही बीसीसीआइ 

बीसीसीआइ अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि बीसीसीआइ से संबद्ध हुए सभी नए राज्यों की बीसीसीआइ हरसंभव मदद कर रही है। ऐसे नए राज्य जहां एसोसिएशन के पास मैदान नहीं हैं, वहा मैदान व अन्य साजो सामान के लिए बीसीसीआइ वित्तीय समेत अन्य मदद कर रही है।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: चंडीगढ़ ने असम को 21 रनों से हराया, दो मैच बारिश से धुले

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस