Move to Jagran APP

15 मार्च से दो दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मी

राष्ट्रीयकृत बैंकों का निजीकरण करने संबंधी केंद्र सरकार के निर्णय के खिलाफ बैंक कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि अगर इन बैंकों को निजी हाथों में सौंप दिया गया तो इसका नुकसान आमजन को भुगतना पड़ेगा। बैंकों में मिलने वाली कई सुविधाएं समाप्त हो जाएंगी।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 06:10 AM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 06:10 AM (IST)
15 मार्च से दो दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मी
कर्मचारियों ने 15 व 16 मार्च को देशव्यापी हड़ताल को समर्थन देने का एलान भी किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून : राष्ट्रीयकृत बैंकों का निजीकरण करने संबंधी केंद्र सरकार के निर्णय के खिलाफ बैंक कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि अगर इन बैंकों को निजी हाथों में सौंप दिया गया तो इसका नुकसान आमजन को भुगतना पड़ेगा। बैंकों में मिलने वाली कई सुविधाएं समाप्त हो जाएंगी। इस दौरान कर्मचारियों ने 15 व 16 मार्च को देशव्यापी हड़ताल को समर्थन देने का एलान भी किया।

loksabha election banner

शुक्रवार को यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस उत्तराखंड (यूबीएफयू) के बैनर तले कर्मचारी एस्ले हॉल चौक स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के बाहर एकत्र हुए। इस दौरान यूबीएफयू के संयोजक समदर्शी बड़थ्वाल ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में सार्वजनिक बैंकों ने अहम भूमिका निभाई है। यही बैंक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने में भी मददगार साबित हुए हैं। लेकिन आज सरकार इन्हीं बैंकों का निजीकरण करने जा रही है। इसके विरोध में सभी कर्मचारी आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार अपने निर्णय को वापस नहीं लेती है तो आंदोलन अनिश्चितकाल तक चलेगा। इस दौरान अनिल जैन, विनय शर्मा, प्रवीण जौली, आरपी शर्मा, राकेश शर्मा, निशांत शर्मा, टीपी शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- देहरादून में कूड़ा उठान को लगेंगे 25 हजार हेल्पलाइन क्यूआर कोड

संगठन की बैठक 14 को

सकलानी बंधु संगठन का बैठक 14 मार्च को टी स्टेट सामुदायिक भवन (बारातघर) बंजारावाला में होगी। बैठक में संगठन की मजबूती के लिए विचार विमर्श किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए संगठन के अध्यक्ष मनोहर लाल सकलानी ने बताया कि सकलानी बंधुओं की एकजुट करने और हर सुख-दुख में एक दूसरे का सहयोग करने के उद्देश्य से संगठन बनाया गया है। संगठन की पहली बैठक 14 मार्च रविवार को आयोजित की जाएगी। बैठक में संगठन को मजबूत करने और आगामी कार्यक्रमों की भी रूपरेखा बनाई जाएगी। इसके साथ ही पुजारगांव में जय सदा शिव मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए सहयोग देने पर भी चर्चा की जाएगी। साथ ही सकलानी बंधुओं के लिए पत्तल भात का भी आयोजन किया गया है। उन्होंने सभी बंधुओं से बैठक में आने की अपील की है। 

यह भी पढ़ें- उपनल कर्मियों ने धरनास्थल पर लगाया ध्यान, मांग पूरी ना होने पर दी चेतावनी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.