Move to Jagran APP

कोरोना काल का दस्तावेज बनेगा 'त्राहिमाम' गीत, जानिए कौन हैं गायक और किसने लिखे हैं बोल

कोरोना से उपजे हालत और लॉकडाउन में हुई परेशानियों पर आधारित गढ़वाली गीत त्राहिमाम का विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने लोकार्पण किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 07:48 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 07:48 PM (IST)
कोरोना काल का दस्तावेज बनेगा 'त्राहिमाम' गीत, जानिए कौन हैं गायक और किसने लिखे हैं बोल
कोरोना काल का दस्तावेज बनेगा 'त्राहिमाम' गीत, जानिए कौन हैं गायक और किसने लिखे हैं बोल

ऋषिकेश, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना से उपजे हालत और लॉकडाउन में हुई परेशानियों पर आधारित गढ़वाली गीत 'त्राहिमाम' का विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने लोकार्पण किया। इस विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने वास्तव में पूरी इंसानी सभ्यता को बड़ी चुनौती तो दी ही है, साथ ही बिगड़ती जीवनशैली में सुधार के लिए भी बड़ा संदेश दिया है। वहीं, लोकगायक कमल जोशी ने कहा कि गढ़वाली गीत त्राहिमाम इस कालखंड का दस्तावेज बनेगा। 

loksabha election banner

कोरोना काल में लोक कलाकार भी लोगों को जागरूक करने में गीतों का सहारा ले रहे हैं। कई गायकों ने लॉकडाउन के दौरान अपने गीतों के जरिए लोगों को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रेरित किया है। इस बार कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन से हुई परेशानियों को गीत के जरिए लोगों के बीच लाया जा रहा है। बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने लोक गायक कमल जोशी के गीत 'त्राहिमाम' का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में लेखक, कवि, गीतकारों ने अपने-अपने अंदाज में हालातों, समस्याओं और चुनौतियों को सामने रखा है। गढ़वाली गीत त्राहिमाम भी इस कालखंड का ऐसा ही एक दस्तावेज बनेगा। उन्होंने कहा कि कवि, गीतकार, संगीतकार अपनी रचनाओं के माध्यम से समाज को जागरूक करते हैं और समाज उससे लाभान्वित होता हैं।

लोक गायक कमल जोशी ने बताया कि इस गीत को गीतकार दुर्गा नौटियाल ने लिखा है और अमित बी कपूर ने मधुर संगीत से सजाया है। समूण फाउंडेशन के सहयोग से इस गीत को रज्जी फिल्मस के बैनर और निर्देशन में तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि इस गीत और वीडियो को रज्जी फिल्म्स के यू-ट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है।

यह भी पढ़ें: प्रवासियों पर आधारित गढ़वाली एलबम गों छों जाणु रिलीज, लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने की है तैयार

गीत के लोकार्पण के अवसर पर दुर्गा नौटियाल, कमल जोशी, अमित बी कपूर, विधानसभा अध्यक्ष के विशेष कार्याधिकारी ताजेन्द्र नेगी, नरेंद्र मैठाणी, राकेश पवार, नरेंद्र मैठाणी, दौलतराम भट्ट आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: रैपर बादशाह के साथ सुर मिलाते नजर आएंगे पौड़ी के आशीष, दिखेगा पहाड़ी तड़का


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.