Move to Jagran APP

Ankita Murder Case: अवैध कमाई के लिए रिसार्ट में अनैतिक काम कराता था पुलकित, इसलिए अंकिता को रास्ते से हटाया

Ankita Murder Case अंकिता हत्‍याकांड का मुख्‍य आरोपित पुलकित आर्या अवैध कमाई के लिए रिसार्ट में अनैतिक काम कराता था। आरोपितों के काफी धमकाने पर भी अंकिता साथ देने को राजी नहीं हुई थी। उसने इन कार्यों का विरोध किया तो उसे रास्ते से हटा दिया।

By Jagran NewsEdited By: Sunil NegiPublished: Mon, 03 Oct 2022 11:53 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 11:53 PM (IST)
Ankita Murder Case: अवैध कमाई के लिए रिसार्ट में अनैतिक काम कराता था पुलकित, इसलिए अंकिता को रास्ते से हटाया
Ankita Murder Case: अंकिता हत्‍याकांड का मुख्‍य आरोपित पुलकित आर्या अवैध कमाई के लिए रिसार्ट में अनैतिक काम कराता था।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Ankita Murder Case अंकिता हत्याकांड सामने आने के बाद से वनन्तरा रिसार्ट में जिस तरह के अनैतिक कार्य कराए जाने के आरोप लग रहे हैं, अब उनकी पुष्टि एसआइटी की जांच में भी हो रही है।

loksabha election banner

अनैतिक कार्यों के लिए डाला जाता था दबाव

अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था वी. मुरुगेशन का कहना है कि एसआइटी की अब तक की जांच और आरोपितों से रिमांड के दौरान हुई पूछताछ में यह सामने आया है कि रिसार्ट में महिला स्टाफ पर अनैतिक कार्यों के लिए दबाव डाला जाता था।

अंकिता इसके लिए नहीं हुई तैयार

इसी कारण कई महिला कर्मी नौकरी छोड़कर रिसार्ट से चली गईं। पुलकित अंकिता पर भी अनैतिक कार्यों में उसका साथ देने के लिए दबाव बना रहा था, मगर अंकिता इसके लिए तैयार नहीं हुई। अंकिता इसका विरोध करने के साथ अपने दोस्त को भी इस बारे में बता रही थी। इसी के चलते उसकी हत्या कर दी गई।

रिसार्ट में काफी कम आती थी बुकिंग

अपर पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पहले वनन्तरा रिसार्ट में बुकिंग काफी कम आती थी। इसी कारण पुलकित से पहले रिसार्ट चला रहे व्यक्ति ने काम बंद कर दिया था। इसके बाद पुलकित ने प्रतिष्ठान संभाला।

अंकिता पर स्पेशल सर्विस के लिए बनाया था दबाव

अवैध कमाई के लालच में उसने रिसार्ट में स्पेशल सर्विस के नाम पर अनैतिक काम शुरू कर दिया। रिसार्ट में अंकिता पर लगातार स्पेशल सर्विस के लिए दबाव बनाया जा रहा था। आरोपित इसके लिए उसे धमकाते थे, लेकिन अंकिता आरोपितों के सामने झुकी नहीं। उसने न सिर्फ इसका विरोध किया, बल्कि अपने दोस्त को भी रिसार्ट में चल रहे कारनामों के बारे में लगातार बता रही थी।

रिसार्ट छोड़ना चाहती थी अंकिता

अंकिता आरोपितों के मंसूबों को भांप गई थी। इस कारण वह रिसार्ट छोड़ना चाहती थी, लेकिन आरोपितों ने उसे बाहर नहीं निकलने दिया। 18 सितंबर यानी हत्याकांड वाली रात आरोपित साजिश के तहत अंकिता को घुमाने के बहाने बाहर ले गए और फिर उसकी हत्या कर दी गई।

रिसार्ट में काम, पहचान पत्र फार्मेसी का

अंकिता की हत्या के मुख्य आरोपित पुलकित आर्या के पिता भाजपा से निष्कासित विनोद आर्या की हरिद्वार में स्वदेशी आयुर्वेद फार्मेसी है। अंकिता को जो पहचान पत्र दिया गया था, उसमें अंकिता को इसी फार्मेसी का कर्मचारी दर्शाया गया है, जबकि वह काम रिसार्ट में कर रही थी।

अंकिता को फार्मेसी में नौकरी का दिया था झांसा

सूत्रों की मानें तो आरोपित पुलकित ने अंकिता को फार्मेसी में नौकरी का झांसा दिया था, मगर उससे काम रिसार्ट में करा रहा था। इसी तरह उसने कुछ अन्य स्टाफ को भी फार्मेसी में नौकरी का झांसा देकर रिसार्ट में रखा था।

इसके पीछे वजह यह कि पुलकित स्टाफ के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करता था। पुरुष स्टाफ को डराने के लिए उन पर चोरी व अन्य झूठे आरोप लगाता था, ताकि वह जैसा कहे उसी अनुसार काम करते रहें। महिला स्टाफ पर वह बुरी नजर रखता था। इस कारण रिसार्ट में कोई भी स्टाफ दो-तीन महीने से अधिक काम नहीं करता था।

इस माह रिसार्ट में होनी थी बड़ी बर्थडे पार्टी

एसआइटी की जांच में यह भी सामने आया है कि अक्टूबर के पहले सप्ताह में रिसार्ट में एक बड़ी जन्मदिन पार्टी होनी थी। इसके लिए दिल्ली की एक पार्टी ने रिसार्ट बुक कराया था। एसआइटी ने बर्थडे पार्टी के लिए बुकिंग कराने वाले लोगों से भी पूछताछ की है। एडीजी वी. मुरुगेशन के मुताबिक रिसार्ट में अंकिता की हत्या होने से एक पखवाड़े पहले तक आने वाले सभी मेहमानों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई गई है। इनमें से कुछ को गवाह भी बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Ankita Murder Case: वनन्तरा रिसार्ट में शराब पार्टी का वीडियो वायरल, नशे में चूर युवक-युवतियां गा रहे हैं गाना

अंकिता ने अनैतिक काम का किया था विरोध

वी. मुरुगेशन, (अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था) ने बताया कि पहले वनन्तरा रिसार्ट में बुकिंग काफी कम आती थी। इसी कारण पुलकित से पहले रिसार्ट चला रहे व्यक्ति ने काम बंद कर दिया था। इसके बाद पुलकित ने अवैध कमाई के लालच में रिसार्ट में अनैतिक काम शुरू कर दिया। अंकिता ने इसका विरोध किया और इसकी जानकारी अपने दोस्त को दी तो आरोपित योजना के तहत उसे अपने साथ ले गए और नहर में फेंक दिया।

यह भी पढ़ें:- Ankita Murder Case: एड‍िशनल डीजीपी बोले- हत्या के कारणों से उठा पर्दा, आरोपितों के विरुद्ध है पर्याप्त सबूत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.