देहरादून, [जेएनएन]: खेल विभाग व हॉकी उत्तराखंड के समन्वय से जिला खेल कार्यालय के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय अंडर-16 सब जूनियर बालक हॉकी प्रतियोगिता में अल्मोड़ा, चंपावत, स्पोर्टस कॉलेज, गोपेश्वर व देहरादून ने जीत से आगाज किया। 

परेड ग्राउंड में शुरू हुई प्रतियोगिता में अल्मोड़ा व हल्द्वानी के बीच उद्घाटन मैच खेला गया। सातवें मिनट में अल्मोड़ा के फारवर्ड ऋतिक राज ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। 28वें मिनट में एक बार फिर ऋतिक ने गोल दाग बढ़त को 2-0 कर दिया। 

यह भी पढ़ें: अंडर-19 कबड्डी टीम में खेलेगा जौनसार का लाल

30वें मिनट में हल्द्वानी के फारवर्ड दीक्षित ने गोल दाग स्कोर 2-1 कर दिया। 52वें मिनट में अल्मोड़ा के ऋतिक ने गोल दाग हैट्रिक पूरी करते हुए टीम को 3-1 से जीत दिला दी। 

दूसरा मैच चंपावत व नरेंद्र नगर के बीच खेला गया। खेल के तीसरे मिनट में ही चंपावत के फारवर्ड रोहित ने गोल दाग टीम का खाता खोला। 10वें मिनट में ऋतिक ने गोल दागकर बढ़त को 2-0 कर दिया।

यह भी पढ़ें: देहरा कंबाइंड एकेडमी की हिमालयन एकेडमी पर रोमांचक जीत 

11वें मिनट में रोहित व 13वें मिनट में महेंद्र ने गोल दागकर चंपावत को 4-0 से आगे कर दिया। 14वें मिनट में रोहित व 31वें मिनट में संजय ने गोल दागकर चंपावत को 6-0 की अजय बढ़त दिला दी।

यह भी पढ़ें: महिला फुटबाल प्रतियोगिता: देहरादून और नैनीताल की टीमें जीती

तीसरा मैच ऊधमसिंह नगर व स्पोर्टस कॉलेज के बीच खेला गया। छठे मिनट में स्पोर्टस कॉलेज के फारवर्ड राहुल रावत ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 16वें मिनट में राजीव व 38वें मिनट में सूरज ने गोल दागा। 

58वें मिनट में राहुल रावत ने गोल दागकर स्पोर्टस कॉलेज को 4-0 से जीत दिला दी। चौथे मैच में गोपेश्वर ने हरिद्वार को 1-0 से हराया। गोपेश्वर के लिए 23वें मिनट में शुभम ने विजयी गोल दागा। पांचवें मिनट में देहरादून ने कोटद्वार को 2-0 से हराया। 

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड की एकता दुनिया के टॉप 10 गेंदबाजों में शामिल

देहरादून के लिए शान ने 15वें और समीर ने 38वें मिनट में समीर ने गोल दागा। इससे पहले मुख्य अतिथि वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी अमृतपाल ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान सहायक निदेशक खेल एसके सार्की, हॉकी प्रशिक्षक शिखा बिष्ट, दीपक, खड़क बहादुर थापा, मोहित सिंह, महेश्वर नेगी, मोहित रावत, भानु अग्रवाल आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: कम बर्फबारी के चलते औली में नेशनल स्कीईंग चैंपियनशिप स्थगित

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप