जागरण संवाददाता, देहरादून : भले ही उत्तराखंड के खिलाडिय़ों को आइपीएल ऑक्शन से निराशा मिली हो, लेकिन उत्तराखंड के युवा आइपीएल फ्रेंचाइजी टीमों की जर्सी पहनकर फूले नहीं समा रहें हैं। उत्तराखंड के चार खिलाडिय़ों को मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने अपने खेमे में शामिल किया है। ये चारों खिलाड़ी बतौर नेट गेंदबाज टीमों से जुड़े हुए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने के लिए आइपीएल एक श्रेष्ठ प्लेटफार्म बन चुका है। आइपीएल में शानदार प्रदर्शन कर जसप्रीत बुमराह, इशान किशन हार्दिक व कुणाल पांड्या, संजू सैमसन, सुर्यकुमार यादव, नटराजन जैसे खिलाड़ी भारतीय टीम में जगह बना चुके हैं।

हालांकि उत्तराखंड के खिलाडिय़ों की आइपीएल ऑक्शन में बोली नहीं लगी। लेकिन आइपीएल फ्रेंचाइजी टीमों ने उत्तराखंड के खिलाडिय़ों को बतौर नेट गेंदबाज टीम के खेमे में शामिल किया है। इसमें दीक्षांशु नेगी को मुंबई इंडियंस, निखिल कोहली व अंकित मनोरी को पंजाब किंग्स और आकाश मधवाल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने अपने खेमे में शामिल किया है।

य‍ह भी पढ़ें- जिला क्रिकेट लीग में गुरुकुल क्रिकेट एकेडमी 189 रन से जीती, पढ़ि‍ए पूरी खबर

चारों गेंदबाज देश व विदेशी खिलाडिय़ों को अभ्यास सत्र में गेंदबाजी करा रहें हैं। इससे इन खिलाडिय़ों का ना सिर्फ मनोबल बढ़ रहा है बल्कि आइपीएल फ्रेंचाइजी के कोच भी खिलाडिय़ों को गाइड कर रहें हैं।

निश्चित तौर पर नेट गेंदबाजी का असर उनके घरेलू सत्र में प्रदर्शन पर पड़ेगा। वहीं सीएयू के सचिव महिम वर्मा का मानना है कि जल्द ही उत्तराखंड के खिलाड़ी आइपीएल के साथ भारतीय टीम में पदार्पण करेंगे।

य‍ह भी पढ़ें- 12 घंटे ट्रेडमिल पर चलकर मन स्वस्थ रखने का संदेश देंगी अभिनेत्री आकांक्षा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप