जागरण संवाददाता, देहरादून। जिला क्रिकेट संघ की ओर से चल रही 73वीं जिला क्रिकेट लीग में गुरुकुल क्रिकेट एकेडमी ने तनुष एकेडमी को 189 रन की करारी शिकस्त दी। गुरुकुल क्रिकेट एकेडमी ने निर्धारित 50 ओवर में 452 रन बनाकर लीग में सर्वाधिक रन बनाने का रिकार्ड भी बनाया। अन्य मुकाबलों में निंबस क्रिकेट एकेडमी व शिवा क्रिकेट एकेडमी ने जीत दर्ज की। 

मंगलवार को तनुष क्रिकेट एकेडमी में पहला मैच तनुष क्रिकेट एकेडमी और गुरुकुल क्रिकेट एकेडमी के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें गुरुकुल एकेडमी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 452 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। टीम के लिए विजय शर्मा ने नाबाद 184, एकांश डोभाल ने 140 व अनिकेत मलिक ने 31 रन बनाए। तनुष एकेडमी के लिए हरजीत सिंह ने दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी तनुष क्रिकेट एकेडमी 42 ओवर में 272 रन पर ही सिमट गई। 

अमित कुमार ने 58, हरजीत सिंह ने 48 व ऋषभ ने 47 रन बनाए। गुरुकुल एकेडमी के लिए रोहित डंगवाल ने तीन, दीपक व अभिषेक ने दो-दो विकेट झटके। वहीं जीएसआर एकेडमी में बारू स्पोट्र्स क्लब ने पहले खेलते हुए 28.2 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 229 रन बनाए। टीम के लिए कुशाग्र ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। निंबस एकेडमी के लिए शोभित सरेन ने तीन व शुभांग ने दो विकेट झटके। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी निंबस क्रिकेट एकेडमी ने आर्यन सिंह 94 व शोभित सरेन 52 के दम पर 34 ओवर में ही 230 रन बनाकर मुकाबले को पांच विकेट से जीत लिया। ओल्ड आयुष क्रिकेट ग्राउंड में शिवा क्रिकेट एकेडमी और मेम्स क्रिकेटर्स के बीच खेले गए मैच में शिवा क्रिकेट एकेडमी ने पहले खेलते हुए 47.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 265 रन बनाए। 

टीम के लिए पूर्वांश ध्रुव ने 146, दिव्यांशु उनियाल ने 30 रन बनाए। मेम्स क्रिकेटर्स के लिए समृद्ध ने चार, आकाश व रवि ने दो-दो विकेट झटके। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मेम्स क्रिकेटर्स की टीम 35.2 ओवर में 126 रन ही बना सकी। टीम के लिए अंकित ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। शिवा क्रिकेट एकेडमी के उत्कर्ष ने चार विकेट झटके।

यह भी पढ़ें-जिला क्रिकेट लीग में रविंद्र के ऑलराउंड प्रदर्शन से जीती उत्तराखंड पुलिस

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप