देहरादून, राज्य ब्यूरो। हरिद्वार जिले के दो भाजपा विधायकों कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन (खानपुर) और देशराज कर्णवाल (झबरेड़ा) के बीच छिड़ी जंग पार्टी के लिए गर्म दूध बन गई है। सरकार और संगठन के हस्तक्षेप के बावजूद दोनों विधायकों और उनके समर्थकों के बीच जुबानी तीर निरंतर चल रहे हैं। ऐसे में भाजपा अब सख्ती के मूड में है।

प्रकरण के संबंध में केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराने के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने गुरुवार को इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति के गठन का एलान किया था, जिसके नामों की शुक्रवार को घोषणा कर दी गई है। प्रदेश महामंत्री एवं विधायक खजानदास की अगुआई में गठित समिति को सभी पहलुओं से जांच-पड़ताल कर जल्द से जल्द रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। फिर इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस बीच विधायक चैंपियन ने दिल्ली प्रवास के दौरान विधायक कर्णवाल के खिलाफ से आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उधर, शुक्रवार को रुड़की में पुलिस ने विधायक चैंपियन के समर्थकों के तलाश में कई जगह दबिश दी। इनके खिलाफ विधायक देशराज कर्णवाल की पत्नी ने मामला दर्ज कराया है। दूसरी ओर, विधायक देशराज कर्णवाल भी दिल्ली पहुंच गए हैं। हालांकि, बताया जा रहा कि वह वहां चुनाव प्रचार के लिए गए हैं।

लंबे अर्से से भाजपा विधायकों कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और देशराज कर्णवाल के मध्य छिड़ी जुबानी जंग ने भाजपा नेतृत्व की पेशानी पर बल डाले हुए हैं। सरकार और संगठन की ओर से पूर्व में दोनों विधायकों को आमने-सामने बैठाया गया। तब दोनों ने दावा किया था कि अब उनके बीच कोई विवाद नहीं है, लेकिन इसके कुछ घंटे बाद ही दोबारा से जुबानी तीर चलने लगे। इससे सरकार और संगठन दोनों की किरकिरी तो हो ही रही, विपक्ष को भी बैठे-बिठाए मुद्दा मिल गया है।

दोनों विधायकों व उनके समर्थकों के बीच छिड़ी रार न थमने पर पार्टी ने अब कड़ा रुख अपनाने की ठानी है। इसी कड़ी में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने गुरुवार को प्रकरण की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने की बात कही थी। शुक्रवार को समिति सदस्यों के नाम घोषित कर दिए गए। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेंद्र भसीन के अनुसार जांच समिति के संयोजक का जिम्मा प्रदेश महामंत्री एवं विधायक खजान दास को सौंपा गया है। दायित्वधारी विश्वास डाबर और प्रदेश मंत्री कुलदीप कुमार सदस्य बनाए गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने समिति को निर्देशित किया है कि वह जांच कर जल्द अपनी रिपोर्ट दे, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

इस बीच विधायक चैंपियन का दिल्ली में दिया गया बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें विधायक देशराज कर्णवाल का नाम लिए बगैर कह रहे हैं कि कोई चालाक व्यक्ति जो कि फर्जी और जालसाज है, पुराने मामले में मुझे पार्टी बना रहा है। वह कहीं भी चला जाए, मेरी मूंछ का बाल नहीं हिला सकता। अब मुझे इस व्यक्ति को जेल पहुंचाने की छूट मिल गई है। अब मैं कहूंगा नहीं, करके दिखाऊंगा।

यह भी पढ़ें: सीएम बोले, पीएम की नहीं अपनी कुंडली दिखवा लें हरीश रावत

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायकों के विवाद की जांच करेगी तीन सदस्यीय कमेटी

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस