ऋषिकेश(देहरादून), जेएनएन। उत्तराखंड से अब बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है। बुधवार को बेंगलुरु-देहरादून और हैदराबाद के बीच पहली उड़ान संचालित हुई। ये उड़ान हफ्ते में दो दिन संचालित की जाएगी। एयर इंडिया इस सेवा का संचालन कर रही है। वहीं, सीएम रावत ने इस हवाई सेवा को राज्य हित में बताया है। उन्होंने कहा कि इस सेवा के शुरू होने से बैंगलूरू और हैदाराबाद में रह रहे लोगों को आवगमन में सुविधा होगी। 

लॉकडाउन में दो महीने तक हवाई सेवाएं बंद रही, जिसके बाद घरेलू उड़ानें खोल दी गई हैं। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर वर्तमान में छह उड़ानें संचालित हो रही है। बुधवार से एक और उड़ान बढ़ गई है। एयर इंडिया की यह उड़ान हैदराबाद से देहरादून और देहरादून से बेंगलुरु और फिर हैदराबाद जाएगी।

एयरपोर्ट के मैनेजर सुमित श्रीवास्तव ने बताया कि देहरादून-बैंगलोर-हैदराबाद के बीच यह हवाई सेवा सप्ताह में दो दिन बुधवार और रविवार को संचालित होंगी। हैदराबाद से प्रस्थान का समय पूर्वाह्न सात बजे और देहरादून में आगमन का समय सुबह 9.15 बजे है। इसी प्रकार देहरादून से सुबह 10.15 बजे प्रस्थान कर फ्लाइट बेंगलुरू दोपहर 12.45 बजे पहुंचेगी। यहां से दोपहर 2.00 बजे प्रस्थान कर फ्लाइट दोपहर 3.00 बजे हैदराबाद पहुंचेगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस हवाई सेवा को राज्य हित में बताया है। उन्होंने कहा कि इस सेवा के शुरू होने से बैंगलूरू और हैदाराबाद में रह रहे लोगों को आवगमन में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि ये दोनों शहर आइटी और अन्य प्रमुख उद्योगों के भी केंद्र हैं। बड़ी संख्या में प्रदेश के लोग वहां सेवायोजित हैं, उन्हें भी इस सेवा से सुविधा होगी। उन्होंने भविष्य में इस सेवा को प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने में मददगार बताया है। बता दें कि देहरादून से बेंगलूरू और हैदराबाद के लिए एयर इंडिया की हवाई सेवा बुधवार से शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें: Lockdown 4.0: दिल्ली, मुंबई और पंतनगर के लिए हवाई सेवाएं सोमवार से, जानिए पूरा शेड्यूल

सीएम ने किया था हवाई सेवा शुरू करने का अनुरोध 

प्रदेश से अब दूसरे राज्यों के लिए हवाई सेवाएं लगातार बढ़ाई जा रही हैं। कुछ समय पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एयर इंडिया के चेयरमैन से मुलाकात कर देहरादून से बैंगलुरु, हैदराबाद और अहमदाबाद के लिए हवाई सेवा शुरू करने का अनुरोध किया था। इसके बाद एयर इंडिया ने देहरादून से बैंगलुरु और बैंगलुरु से हैदराबाद के लिए हवाई सेवा संचालन को शुरू करने का निर्णय लिया। एयर इंडिया के डायरेक्टर कमर्शियल मीनाक्षी मलिक ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बुधवार 15 जुलाई से इस हवाई सेवा को शुरू करने की जानकारी दी थी।

यह भी पढ़ें: देहरादून से गौचर और चिन्यालीसौड़ को हेली सेवा हुई शुरू Dehradun News

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप