ऋषिकेश, जेएनएन। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉ​जिटिव मरीज के उपचार और सेवा के दौरान संक्रमित हुई संस्थान की इंटर्न महिला चिकित्सक पूरी तरह से स्वस्थ हो गई हैं। उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें शुक्रवार को एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 15 लोग यहां से स्वस्थ होकर जा चुके हैं। एम्स निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने बताया कि संस्थान फ्रंट लाइन हेल्थ केयर वर्कर की सुरक्षा के साथ-साथ मरीजों की सेवा को लेकर पूरी तरह से बचनबद्ध है। इस संकल्प के साथ एम्स संस्थान उत्तराखंड और अन्य समीपवर्ती राज्यों के मरीजों की सेवा के लिए पूरी तरह से तत्पर है। 

एम्स संस्थान से शुक्रवार को कोविड पॉजिटिव इंटर्न महिला डॉक्टर डिस्चार्ज हो गई हैं। उनकी दो रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ​चिकित्सक ने अस्पताल से छुट्टी दे दी। इस दौरान संस्थान के चिकित्सकों, नर्सिंग ऑफिसर्स और अन्य हेल्थ केयर वर्कर्स ने पुष्पवर्षा कर उन्हें स्वस्थ होने पर शुभकामनाएं दी। एम्स निदेशक ने कहा कि महिला चिकित्सक महीनेभर की लड़ाई  के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हो गई हैं। 

उन्होंने बताया कि संस्थान हेल्थ केयर वर्कर्स की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उनके लिए पीपीई ​किट, एन-95 मास्क समेत तमाम सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं, जिसमें राज्य सरकार और केंद्र सरकार हरसंभव सहयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई में हम लोग लगातार जीत हासिल कर रहे हैं। एम्स निदेशक ने कहा कि लोगों को कोरोना से डरने की नहीं, बल्कि सावधान रहने और बचने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus Zone: देहरादून भी रेड जोन में, घोषणा बाकी; जानिए क्या प्रतिबंध होंगे लागू 

कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज हुई प्रशिक्षु महिला चिकित्सक ने कोविड पॉजिटिव मरीजों को संदेश दिया कि कोरोना से घबराने की कोई जरूरत नहीं, बल्कि अपनी आत्मशक्ति पर विश्वास करने की जरूरत है। इससे हम कोरोना से लड़ सकते हैं। उनका कहना है कि किसी को भी इस बीमारी से डरने की जरूरत नहीं है, यह केवल आंशिक रूप से होती है। कुछ ही मामलों में यह बीमारी थोड़ी बड़ी हो जाती है, लेकिन देखरेख से इसको नियंत्रित किया जा सकता है। इसलिए नियमों का पूरी तरह से पालन करें। 

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Coronavirus Update: जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर और नर्स समेत 74 कोरोना संक्रमित, अबतक 11 की हो चुकी है मौत

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस