Move to Jagran APP

मास्क न पहनने और अतिक्रमण पर 25 लोगों पर कार्रवाई Dehradun News

विकासनगर कोतवाली की पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क न पहनने व सामान फैलाकर फुटपाथ पर अतिक्रमण करने पर 25 लोगों के खिलाफ पुलिस अधिनियम में कार्रवाई की।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 01:31 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 01:31 PM (IST)
मास्क न पहनने और अतिक्रमण पर 25 लोगों पर कार्रवाई Dehradun News
मास्क न पहनने और अतिक्रमण पर 25 लोगों पर कार्रवाई Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। विकासनगर कोतवाली की पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क न पहनने व सामान फैलाकर फुटपाथ पर अतिक्रमण करने पर 25 लोगों के खिलाफ पुलिस अधिनियम में कार्रवाई की। वहीं पुलिस ने नगर की यातायात व्यवस्था सुधारने को बिना नंबर प्लेट, मॉडिफाई साइलेंसर, ट्रिपल राइडिंग पर 36 वाहनों के एमवी एक्ट में चालान काटे और दो वाहनों को सीज किया। 

loksabha election banner

अभियान के दौरान पुलिस का फोकस कोरोना महामारी से बचाव को सरकार के द्वारा जारी नियमों का पालन न करने व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर रहा। प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने बिना नंबर प्लेट वाहन, मॉडिफाई साइलेंसर, ट्रिपल राइडिंग व सार्वजनिक स्थान पर मास्क ना पहनने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की। 

टीम ने अलग-अलग क्षेत्रों में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले, फिजिकल डिस्टेंस, सार्वजनिक स्थान पर मास्क ना पहनने वाले व दुकान के बाहर सामान लगाकर फुटपाथ पर अस्थायी अतिक्रमण करने पर 25 व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस अधिनियम के तहत कार्रवाई की। साथ ही 36 वाहनों के चालान काटे और दो वाहनों को सीज किया।

बैंकों के बाहर ग्राहक उड़ा रहे शारीरिक दूरी की धज्जियां

विकासनगर के बैंक प्रबंधनों ने कोरोना संक्रमण के चलते ग्राहकों के लिए भले ही टैंट लगाकर धूप से बचाने का काम किया हो, लेकिन बैंकों के बाहर अपनी बारी का इंतजार करने वाले ग्राहक शारीरिक दूरी के मानकों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर ऊर्जा निगम के बिजली बिल भुगतान काउंटर पर धूप से बचाने के कोई इंतजाम नहीं हैं। इससे बिल जमा कराने पहुंचे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते बैंकों में वर्तमान में सीमित संख्या में ही ग्राहकों को अंदर आने दिया जा रहा है। बाकी ग्राहकों को बाहर खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। पहले ग्राहकों को धूप में खड़े होना पड़ रहा था, लेकिन जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद बैंक प्रबंधनों ने बैंकों के बाहर टेंट की सुविधा कराई है। इससे ग्राहकों को सहुलियत मिली है। 

वहीं, नगर के एसबीआइ, पीएनबी बैंकों पर आने वाले कई ग्राहक शारीरिक दूरी के मानकों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। नगर में दिल्ली- यमुनोत्री हाईवे किनारे ही अधिकांश बैंक शाखाएं होने से लग रही लंबी लाइनों के कारण यातायात भी प्रभावित हो रहा है। क्योंकि बैंकों में आने वाले ग्राहक अपने वाहनों को हाईवे किनारे ही पार्क कर रहे हैं। जिससे यातायात प्रभावित हो रहा है। 

ऊर्जा निगम द्वारा अपने उपभोक्ताओं का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। नगर की 28 फीटा रोड स्थित बिजली बिल काउंटर पर आने वाले उपभोक्ताओं को अपनी बारी के इंतजार में चटख धूप में खड़े होकर पसीना बहाना पड़ रहा है। ह्यूमन राइट्स एंड आरटीआइ एसोसिएशन अध्यक्ष अरविंद शर्मा ने निगम के अधिशासी अभियंता से उपभोक्ताओं को धूप से बचाने के लिए टैंट आदि की व्यवस्था कराने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: मकान शुद्धिकरण में बुलाए 50 लोग, पुलिस ने मालिक को किया गिरफ्तार

उधर, पुलिस क्षेत्राधिकारी भूपेंद्र धोनी के अनुसार शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। कोरोना संक्रमण से बचने को लोगों को शारीरिक दूरी के मानकों का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में नियमों का उल्लंघन करने पर 1144 लोग गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.