Move to Jagran APP

मकान शुद्धिकरण में बुलाए 50 लोग, पुलिस ने मालिक को किया गिरफ्तार

नए घर के शुद्धिकरण कार्यक्रम में 50 लोगों को बुलाना महंगा पड़ गया। पुलिस ने आरोपित मकान मालिक को बिना अनुमति के लोगों की भीड़ इकट्ठा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 02:57 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 02:57 PM (IST)
मकान शुद्धिकरण में बुलाए 50 लोग, पुलिस ने मालिक को किया गिरफ्तार
मकान शुद्धिकरण में बुलाए 50 लोग, पुलिस ने मालिक को किया गिरफ्तार

विकासनगर (देहरादून), जेएनएन। थाना सहसपुर अंतर्गत चोरखाला बस्ती में नए घर के शुद्धिकरण कार्यक्रम में पचास लोगों को बुलाना महंगा पड़ गया। पुलिस ने आरोपित मकान मालिक को बिना अनुमति व सुरक्षा उपाय के लोगों की भीड़ इकट्ठा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

  सहसपुर थाने की पुलिस शनिवार रात में गश्त पर थी। इसी बीच बजरंग दल व विहिप कार्यकर्ताओं ने पुलिस को चोरखाला बस्ती में धर्मांतरण कराने के लिए एक कार्यक्रम आयोजन की सूचना दी। थाना सहसपुर की पुलिस टीम में शामिल एसएसआइ कुलदीप पंत, दारोगा विनोद कुमार,  सिपाही जगजोत ङ्क्षसह, दीपक कुमार चोरखाला बस्ती पहुंचे। जहां पर एक नए मकान में प्रवचन चल रहा था और करीब पचास लोगों की भीड़ इसमें एकत्र हो रखी थी। जब मकान मालिक जंबू पुत्र चारण निवासी चोरखाला से भीड़ एकत्र करने का कारण पूछा तो उसने बताया कि नए घर का शुद्धिकरण कार्य चल रहा है। पुलिस के पहुंचने पर घर में मौजूद भीड़ तितर-बितर हो गई। पुलिस ने मकान मालिक को बिना अनुमति, सुरक्षा उपायों के लोगों की भीड़ इकट्ठा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल राकेश गुसाईं के अनुसार आरोपित के खिलाफ आपदा प्रबंध अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

घर में घुसकर महिला से की छेड़छाड़, आरोपित गिरफ्तार

थाना सहसपुर अंतर्गत एक गांव में रात के समय घर में घुसकर महिला से छेड़छाड़ करने के आरोपित युवक को महिला के पति ने दबोच लिया और पुलिस को सौंपा। तहरीर मिलने पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ छेड़छाड़ की धारा में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में नियमों का उल्लंघन करने पर 1144 लोग गिरफ्तार

थाना सहसपुर क्षेत्र के एक गांव का व्यक्ति नाजिम निवासी ग्राम बरोटीवाला को साथ लेकर पहुंचा। जहां पर पुलिस को दी तहरीर में उसने बताया कि शनिवार की रात में नाजिम उसके घर में घुसकर उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ कर रहा था। ठीक उसी समय वह मौके पर पहुंचा और आरोपित को दबोच लिया। नाजिम को रंगेहाथ पकड़े जाने की सूचना उसने गांव के लोगों को भी दी। इस पर गांव के लोग भी जुट गए, और आरोपित को पुलिस को सौंपने का निर्णय लिया गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित नाजिम के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया। थाना सहसपुर के एसएसआइ कुलदीप पंत के अनुसार आरोपित को जेल भेज दिया गया है, पूरे मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: शारीरिक दूरी का उल्लंघन करने पर फैक्ट्री प्रबंधक समेत दो गिरफ्तार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.