Move to Jagran APP

मेडिकल छात्र पर पुराने साथी ने किया एसिड अटैक, मुकदमा दर्ज

स्वामी राम हिमालयन इंस्टीट्यूट जौलीग्रांट में एक मेडिकल पीजी छात्र पर एसिड अटैक का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 09 Jun 2019 09:57 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 09:57 AM (IST)
मेडिकल छात्र पर पुराने साथी ने किया एसिड अटैक, मुकदमा दर्ज
मेडिकल छात्र पर पुराने साथी ने किया एसिड अटैक, मुकदमा दर्ज

डोईवाला, जेएनएन। स्वामी राम हिमालयन इंस्टीट्यूट जौलीग्रांट में एक मेडिकल पीजी छात्र पर एसिड अटैक का मामला प्रकाश में आया है। हमलावर, छात्र का पुराना साथी बताया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पीड़ित छात्र को हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

loksabha election banner

इस मामले में पीजी मेडिकल (मनोचिकित्सक) के पिता चमन विहार देहरादून निवासी महेंद्र सिंह मेहरा ने डोईवाला कोतवाली में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने बताया कि उनका बेटा हिमालयन इंस्टीट्यूट में पीजी का छात्र है। बताया गया कि शुक्रवार रात 9.30 बजे के लगभग हॉस्पिटल से ड्यूटी करने के बाद उनका पुत्र संस्थान के अंदर ही स्थित हॉस्टल में अपने कमरे में चला गया था, जहां वह कमरे के बाहर बैठकर चाय पी रहा था तभी सुरक्षा वाले इलाके में छुटमलपुर सहारनपुर निवासी शुभम सैनी पुत्र धनीराम नामक एक युवक हॉस्टल के अंदर घुस गया। आरोप है कि शुभम सैनी ने एक बर्तन में लाए एसिड को उनके पुत्र के चेहरे के ऊपर उड़ेल कर भाग गया। एसिड का हमला होते ही उनका पुत्र भी चिल्लाता हुआ सिक्योरिटी गार्ड व अपने साथियों के पास पहुंचा, लेकिन तब तक आरोपित शुभम सैनी मौके से फरार हो गया। घायल युवक को हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपित शुभम सैनी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है।

कोतवाल डोईवाला राकेश सिंह गुसांई ने बताया कि संबंधित मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की धरपकड़ के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस टीम उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के लिए रवाना की गई है, जल्द ही आरोपित पुलिस की गिरफ्त में होगा।

हमले से पहले तोड़े सीसीटीवी कैमरे

पुलिस के अनुसार हमलावर ने एसिड अटैक करने से पहले छात्रवास के बाहर लगे कैमरों को तोड़ दिया था। कोतवाल डोईवाला राकेश सिंह गुसाईं ने बताया कि जांच में अभी तक यह बात सामने आई है कि आरोपित ने एसिड अटैक से पहले छात्रवास के बाहर लगे कैमरों को तोड़ा, ताकि इस घटनाक्रम की जानकारी किसी को मालूम नहीं चल सके। उन्होंने बताया कि पीड़ित जब चीखा तो मौके पर भीड़ जमा हो गई जिसका फायदा उठाकर आरोपित वहां से फरार हो गया।

पहले दोस्त थे दोनों युवक

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह गोसाई ने बताया कि जांच में यह बात सामने आई कि पीड़ित छात्र व आरोपित शुभम सैनी की पढ़ाई इससे पहले गुजरात में हुई है। शुभम सैनी व पीड़ित इससे पहले अच्छे दोस्त थे, लेकिन कुछ समय से इनका आपस में अच्छा संबंध नहीं था। उन्होंने बताया कि हो सकता है इनकी कोई पुरानी रंजिश होगी। इस एंगल को लेकर भी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: एसिड पीड़िता को मुआवजा दिलाने के मामले में सरकार को स्थिति स्‍पष्‍ट करने के निर्देश

यह भी पढ़ें: भंगेड़ी गांव में दो पक्षों के बीच चले लाठी-डंडे, छह घायल; 18 पर मुकदमा

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.