Move to Jagran APP

यहां बागियों ने किया एबीवीपी का सूपड़ा साफ, सचिव पद छोड़ सभी पर कब्जा

डाकपत्थर के वीर शहीद केसरीचंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में संपन्न हुए छत्र संघ चुनाव में बागियों ने एबीवीपी का सूपड़ा साफ कर दिया।

By Edited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 09:53 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 03:39 PM (IST)
यहां बागियों ने किया एबीवीपी का सूपड़ा साफ, सचिव पद छोड़ सभी पर कब्जा
यहां बागियों ने किया एबीवीपी का सूपड़ा साफ, सचिव पद छोड़ सभी पर कब्जा

विकासनगर, [जेएनएन]: डाकपत्थर के वीर शहीद केसरीचंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी के बागी प्रत्याशियों ने निर्दलीय मैदान में उतरकर सचिव पद छोड़कर सभी पदों पर कब्जा जमा लिया। छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी का सूपड़ा साफ हो गया है। डाकपत्थर महाविद्यालय में 79 प्रतिशत मतदान हुआ। मतगणना के बाद कॉलेज प्रशासन ने विजयी प्रत्याशियों की घोषणा कर शपथ दिलाई। 

loksabha election banner

डाकपत्थर महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष समेत अन्य पदों पर 20 प्रत्याशी मैदान में थे। शनिवार सुबह करीब आठ बजे मतदान शुरू हुआ। इस बार 1650 वोटरों में 1142 छात्राएं रहीं, जिन्होंने प्रत्याशियों को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मतदान के निर्धारित समय तक 1291 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 79 प्रतिशत मतदान के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी छात्र संघ चुनाव डॉ. राखी डिमरी की देखरेख में मतगणना शुरू हुई। 

चुनाव में छात्र संघ अध्यक्ष पद पर आर्यन संगठन के धर्मेंद्र सिंह चौहान को 426 मत, एनएसयूआइ के मोहित रतूड़ी को 22, एबीवीपी की सेजल लखरवाल को 247 मत व निर्दलीय सलमान को 528 मत मिले। अध्यक्ष पद पर 68 मत अवैध घोषित किए गए। अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के बागी सलमान ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 102 मतों से पराजित किया। उपाध्यक्ष पद पर बागी निर्दलीय प्रत्याशी प्रियता खत्री को 547, आर्यन के रईस को 397 व एनएसयूआइ समर्थित रङ्क्षवद्र ङ्क्षसह को 248 मत मिले। 

उपाध्यक्ष पद पर प्रियता ने प्रतिद्वंद्वी को 150 मतों से हराया। इस पद पर 99 मत अवैध घोषित किए गए। सचिव पद पर आर्यन संगठन समर्थित अर्चना चौहान को 501 मत, एनएसयूआइ के फरमान अहमद को 262 मत व निर्दलीय विवेक बिजल्वाण को 455 मिले। सचिव पद पर अर्चना ने प्रतिद्वंद्वी को 46 मतों से हराया। सचिव पद पर 73 मत अवैध घोषित किए गए। सहसचिव पद पर आर्यन के ललित को 538 मत व निर्दलीय मनीष शर्मा को 602 मत मिले। 

निर्दलीय मनीष ने प्रतिद्वंद्वी को 64 मतों से हराया। इस पद पर 151 मत अवैध घोषित किए गए। कोषाध्यक्ष पद पर एबीवीपी समर्थित आकाश सिंह को 177 व निर्दलीय संदीप कंडवाल को 558 व सुनीता को 437 मत मिले। कोषाध्यक्ष पद पर निर्दलीय संदीप ने प्रतिद्वंद्वी को 121 मतों से हराया। इस पद पर 119 मत अवैध घोषित किए गए। छात्रा प्रतिनिधि पद पर एनएसयूआइ समर्थित आरजू को 268, निर्दलीय श्वेता को 546 व आर्यन समर्थित वंदना को 395 मत मिले। निर्दलीय श्वेता ने प्रतिद्वंद्वी को 151 मतों से हराया। वहीं, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर निर्दलीय अंकिता बुटोला को 410 मत व आर्यन समर्थित बिंदु को 289 मत मिले। निर्दलीय अंकिता ने 121 मतों से चुनाव जीता। इस मौके पर प्राचार्य केएल बिष्ट, एसडीएम जितेंद्र कुमार, कोतवाल महेश जोशी, थानाध्यक्ष सहसपुर नरेश राठौड़, डॉ. प्रभात द्विवेदी, डॉ. अनिता तोमर आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव: छात्र हितों के मुद्दे चुनावी शोर में गायब

यह भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव: एनएसयूआइ-सत्यम के शक्ति प्रदर्शन में भी नियम दरकिनार

यह भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव: लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों को रखा तक पर, उड़ी नियमों की धज्जियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.