देहरादून, जेएनएन। आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस पर पिछले साढ़े तीन साल से मित्र विपक्ष की भूमिका निभाने का आरोप लगाया है। आरोप है कि कांग्रेस के पास अब जनता के बीच जाने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है, इसलिए बीते कुछ दिनों से कांग्रेस से अनर्गल बयानबाजी की जा रही।

आप प्रवक्ता उमा सिसोदिया ने बुधवार को बयान जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस के प्रवक्ता बिना सोचे समझे आम आदमी पार्टी पर आरोप लगा रहे। खुद कांग्रेस पार्टी कोरोना के दौरान जनहित के कोई काम कर नहीं पाई है और अब कांग्रेस आम आदमी पार्टी के ऑक्सीमीटर पर सियासी खेल खेल रही है। जिस तरह पिछले साढ़े तीन साल में भाजपा ने प्रदेश को गर्त में डाल दिया, उसी तरह कांग्रेस ने भी मित्र विपक्ष की भूमिका निभाते हुए उनका बराबर साथ दिया। सिसोदिया ने कहा कि उत्तराखंड में आप के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले अंदरखाने समझ चुके हैं कि उनके खुद के वजूद पर खतरा मंडरा रहा है। इन्होंने 10 साल तक राज्य में राज तो किया, लेकिन विकास करना भूल गए।

धरोहर पर लगाई बाथरूम की टाइल

आप प्रवक्ता रविंद्र सिंह आनंद ने महापौर पर विश्व धरोहर घंटाघर के पास बाथरूम टाइल्स लगाने का आरोप लगाया है। आनंद ने कहा कि खुद की वाहवाही करवाने के लिए महापौर अपने चापलूसों से फेसबुक पर बधाई अभियान चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि घंटाघर जिसकी स्थापना 1953 में हुई और जिसका लोकार्पण भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने किया था। इसे विश्व धरोहर इसलिए भी कहते हैं, क्योंकि पूरे एशिया में यही घंटाघर है जिसमें छह छोर हैं। आप प्रवक्ता ने महापौर की बेटी की चिकित्सा परिषद में आउटसोर्स पर हुई नियुक्ति पर भी सवाल उठाए।

भाजपाइयों ने मोदी के जन्मदिन पर चलाया सफाई अभियान

हरिद्वार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में चलाए जा रहे सेवा सप्ताह में भाजपा की ओर से मालवीय चौक पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। कार्यकत्‍ताओं ने पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा और उसके परिसर में साफ-सफाई कर कूड़ा एकत्र करके बाहर पहुंचाया। 

बुधवार को जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान के नेतृत्व में चले अभियान में कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान जिलाध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने एक अभिभावक की तरह सदैव समाज व देश की चिंता की है, ईश्वर उन्हें स्वस्थ और दीर्घजीवन प्रदान करें, जिससे वे देश की सेवा लंबे समय तक कर सकें। कहा कि जिस लक्ष्य और सोच के साथ प्रधानमंत्री मोदी देश की सेवा कर रहे हैं, उसी का ही परिणाम है कि आज पूरा विश्व उनका लोहा मानता है। जिस तरह से उन्होंने गांव, गरीब, किसान, युवा वर्ग, महिलाओं और व्यापारियों के हित में काम किया है। इस कारण तमाम व्यक्ति उन्हें मसीहा के रूप में देख रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: जनसमस्याओं के समाधान को गंभीर है सरकार : मुन्ना चौहान

भाजपा जिला महामंत्री विकास तिवारी ने कहा कि कोरोना महामारी के काल में जिस प्रकार से उन्होंने देश का नेतृत्व किया है। वह अपने आप में एक मिसाल है। उनके आह्वान पर सभी को इस आपदा को अवसर के रूप में बदलना है और एक आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार करना है। इसके लिए आमजन सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का भी लाभ लें। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष अनिल अरोड़ा, जिला कार्यालय प्रभारी लव शर्मा, जिला सोशल मीडिया प्रभारी मोहित वर्मा, पूर्व जिला उपाध्यक्ष रोहित साहू आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ बोला हल्ला, कहा- भाजपा सरकार ने तोड़ी आम आदमी की कमर

Posted By: Sunil Negi

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस