Move to Jagran APP

आम आदमी पार्टी ने गंगा पर सियासत नहीं समाधान की भाजपा को दी नसीहत

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र आनंद व नवीन पिरसाली ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर गंगा मां के नाम को लेकर करोड़ों हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। बीजेपी इस मसले पर समाधान की बजाय राजनीति में उलझाने का काम कर रही है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 07:00 AM (IST)
आम आदमी पार्टी ने गंगा पर सियासत नहीं समाधान की भाजपा को दी नसीहत
कहा कि साधु समाज को अब मजबूरन बीजेपी सरकार से उम्मीद टूटने के बाद धरने पर बैठना पड़ रहा है।

देहरादून, जेएनएन। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र आनंद व नवीन पिरसाली ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर गंगा मां के नाम को लेकर करोड़ों हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी इस मसले पर समाधान की बजाय इसको राजनीति में उलझाने का काम कर रही है। मां गंगा को नहर का नाम देकर बीजेपी भी कांग्रेस की तरह चंद लोगों के फायदे को लेकर करोड़ों हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है जिसे आम आदमी पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही हर की पैड़ी पर नहर से हटा कर गंगा का दर्जा नही दिया तो पार्टी को मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा।

loksabha election banner

गुरुवार को आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र सिंह आनंद ने कहा कि हरीश रावत की सरकार में इसको नहर का दर्जा मिला, लेकिन बीजेपी तो इस मुद्दे को लेकर चुनाव में जनता के बीच गई और सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर इसको बदलने का दावा किया, लेकिन आज साढे तीन साल से ज्यादा का समय बीतने पर भी कुछ नहीं किया। प्रदेश के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत भी इस पर चुप्पी साधे बैठे हैं। जो गलती कांग्रेस सरकार ने की अब बीजेपी वहीं गलती दोहरा रही है। कहा कि अपनी गलती को सुधारने के बजाय बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत इस मामले में अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। कहा कि साधु समाज को अब मजबूरन बीजेपी सरकार से उम्मीद टूटने के बाद धरने पर बैठना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: सीएम त्रिवेंद्र रावत बोले तीन माह में 25 हजार लोगों को नौकरी देंगे, विकास योजनाओं का किया शिलान्यास

 आम आदमी पार्टी इस मामले में पहल करना अपना राजनीतिक धर्म मानती है। बीजेपी इसे देवधारा और देवगंगा कहने की बात कह रही लेकिन आप पार्टी का मानना है कि मां गंगा को गंगा के नाम से ही जाना जाए। इसके आस्तित्व से खिलवाड़ करोड़ों हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ होगा। आप पार्टी हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं सहेगी। अगर बीजेपी जल्द से जल्द मां गंगा को हर की पैड़ी पर नहर से हटा कर गंगा का दर्जा दुबारा नहीं देती तो आम आदमी पार्टी को मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा और आंदोलन करना पड़ेगा।

 यह भी पढ़ें: हाथरथ की बेटी के स्‍वजनों को न्‍याय दिलाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्त्‍ताओं ने दिया धरना, यूपी सरकार को बर्खास्‍त की मांग की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.