देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में डेंगू का डंक लगातार गहराता जा रहा है। ताजा रिपोर्ट में प्रदेश में 51 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इस तरह अब तक डेंगू पीड़ितों का आंकड़ा चार सौ की संख्या पार कर गया है।

सर्दी के दस्तक देने के बावजूद भी उत्तराखंड में डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। एडीज मच्छरों के डंक का शिकार होने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार देहरादून में सर्वाधिक 27 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। हरिद्वार में सात मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसी तरह टिहरी में 14 और नैनीताल, ऊधमसिंहनगर व अल्मोड़ा में एक-एक मरीज में डेंगू की पुष्टि हुई है। 

उत्तराखंड में डेंगू की बीमारी से पूर्व में दो मरीजों की मौत हो चुकी है। अब तक कुल 440 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग डेंगू के प्रकोप को कम करने के लिए चाहे लाख दावे कर ले, लेकिन धरातल पर स्थिति कुछ और दिख रही है। 

बात अगर हरिद्वार की करें तो यहां पर अब तक 154 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। जबकि देहरादून में 124 मरीजों को डेंगू का डंक लग चुका है। इसी तरह टिहरी में 95, नैनीताल में 43, ऊधमसिंहनगर में 13, अल्मोड़ा में चार और चंपावत में तीन मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में डेंगू हुआ विकराल, 36 और मरीजों में हुई पुष्टि

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 23 और मरीज मिले

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में डेंगू का वार, मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 300 पार

Posted By: Bhanu