देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड की अंडर-16 क्रिकेट टीम चयन को लेकर गढ़वाल मंडल के ट्रायल में 150 खिलाड़ियों में से 45 को अगले दौर के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है।

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे ट्रायल में गढ़वाल मंडल के 150 खिलाड़ी पहुंचे। ट्रायल समन्वयक धीरज खरे ने बताया कि दूसरे दिन 150 खिलाड़ी ट्रायल देने के लिए पहुंचे। इनका चयनकर्ता अरुण सिंह व अशोक पाल ने नेट पर गेंदबाजी, बल्लेबाजी व क्षेत्ररक्षण का ट्रायल लिया। 

ट्रायल के आधार पर 45 खिलाड़ियों को अगले दौर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। इस दौरान बारिश के आने से 80 खिलाड़ी ट्रायल से वंचित रह गए। उनके अगले दिन ट्रायल लिए जाएंगे। इस दौरान संजय गुसाईं, निसार रस्तोगी, गणेश, शुभम व पंकज मौजूद रहे। 

उत्तराखंड सीनियर महिला टीम चयन प्रक्रिया 24 से

उत्तराखंड की सीनियर महिला टीम के चयन को ट्रायल प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होने जा रही है। इच्छुक खिलाड़ी 24 सितंबर को देहरादून के कुआंवाला स्थित दून क्रिकेट ऐकेडमी से पंजीकरण फार्म प्राप्त कर सकते हैं। महिला सीनियर टीम चयन करने के लिए सीधा फाइनल ट्रायल आयोजित होगा।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने सीनियर महिला टीम चयन करने के लिए ट्रायल की रूप रेखा तैयार कर ली है। सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि सीनियर महिला टीम चयन के लिए सीधा फाइनल ट्रायल देहरादून के कुआंवाला स्थित दून क्रिकेट ऐकेडमी में आयोजित होगा। इसमें 24 सितंबर को खिलाड़ी पंजीकरण फार्म प्राप्त कर सकेंगे। इसके बाद 25 से 27 सितंबर तक ट्रायल प्रक्रिया होगी। इसके लिए उन्हें जरूरी दस्तावेज लाने अनिवार्य हैं।

पंजीकरण के लिए ये दस्तावेज हैं जरूरी

-पंजीकरण के लिए कम से कम दो साल पहले बना कंप्यूटराइज्ड जन्म प्रमाण पत्र अनिवार्य।

-स्कूल छोड़ चुके या 10वीं नहीं कर पाने वाले खिलाडिय़ों को अपने अंतिम शैक्षिक संस्थान के प्रधानाचार्य से प्रमाणित अंतिम तीन साल की अंकतालिका और टीसी लानी अनिवार्य है।

हाईलैंडर ऐकेडमी में लगेगा अंडर-19 टीम का कैंप

उत्तराखंड की अंडर-19 टीम का कैंप तनुष क्रिकेट ऐकेडमी से काशीपुर की हाईलैंडर क्रिकेट ऐकेडमी में शिफ्ट हो गया है। तनुष क्रिकेट ऐकेडमी को विजय हजारे ट्रॉफी के मैच मिलने से अंडर-19 टीम का कैंप काशीपुर शिफ्ट किया गया है। अब खिलाड़ी काशीपुर के लिए रवाना होंगे।

उत्तराखंड की अंडर-19 टीम चयन करने के लिए गुरुवार से तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में कैंप की शुरुआत होनी थी। इसके लिए बुधवार की शाम तक कैंप के लिए चयनित खिलाडिय़ों ने ऐकेडमी में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी थी। अब विजय हजारे ट्रॉफी में फिक्चर के बदलाव के चलते तनुष ऐकेडमी को विजय हजारे ट्रॉफी के मैचों की मेजबानी का जिम्मा मिला।

यह भी पढ़ें: पिच क्यूरेटर के निरीक्षण के बाद विजय हजारे ट्रॉफी के फिक्चर में बदलाव

इसके चलते कैंप को शिफ्ट करना पड़ा। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि अंडर-19 टीम के कैंप को तनुष क्रिकेट ऐकेडमी से काशीपुर की हाईलैंडर ऐकेडमी शिफ्ट किया जा रहा है। विजय हजारे ट्रॉफी के फिक्चर में हुए बदलाव के चलते यह निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर-16 टीम के मंडल ट्रायल में 85 खिलाड़ी शॉर्ट लिस्ट

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस