जागरण संवाददाता, देहरादून। Smart City Project व्यापार संगठनों की प्रशासन पर दबाव बनाने की रणनीति सफल होती दिख रही है। जिला प्रशासन ने निर्णय लिया है कि छह अक्टूबर तक स्मार्ट सिटी के पलटन बाजार में चल रहे निर्माण कार्य पूरे करने होंगे, जबकि अन्य क्षेत्रों में चल रहे कार्यों को भी त्योहारी सीजन तक पूरा करना होगा। 

पिछले एक महीने से दून के तीनों बड़े व्यापारिक संगठन दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल, दून उद्योग व्यापार मंडल और महानगर दून व्यापार प्रकोष्ठ के पदाधिकारी जिलाधिकारी डा.आर राजेश कुमार से स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों को लेकर शिकायत कर रहे थे। व्यापारी न केवल समय पर काम पूरा न होने को लेकर नाराज थे, बल्कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है इसकी भी लगातार शिकायत कर रहे थे।

नये डीएम ने चार्ज संभालते ही स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों की समीक्षा की और संबंधित कंपनी के अधिकारियों को तलब करना शुरू कर दिया, जिसके बाद से निर्माण कार्यों ने गति पकड़ी। दून महानगर व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने कहते हैं कि पलटन बाजार व आढ़त बाजार के व्यापारी सबसे अधिक प्रभावित हैं। स्मार्ट सिटी के कार्य करीब एक साल से चल रहे हैं, जिससे सभी सड़कों को खोदा गया है।

यहां पैदल चलने वाले ग्राहक से लेकर आम आदमी परेशानी झेल रहा है। अब त्योहारी सीजन सिर पर है। ऐसे में प्रशासन से मांग की गई कि बाजार की सड़कों को हर हाल में दुरुस्त किया जाए। दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोन ने कहा कि एडीएम ने दो दिन पहले ही मौके का मुआयना कर कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि छह अक्टूबर तक पलटन बाजार की सड़कों को तैयार कर दिया जाए। साथ ही जल्द से जल्द अन्य सड़कों को भी पूरी तरह तैयार किया जाए, ताकि आमजन को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

यह भी पढ़ें- देहरादून: पलटन बाजार के कार्यों की डेडलाइन छह अक्टूबर तय, खोदी हुई सड़कों के कारण हो रही परेशानी

Edited By: Raksha Panthri