Move to Jagran APP

देहरादून: पलटन बाजार के कार्यों की डेडलाइन छह अक्टूबर तय, खोदी हुई सड़कों के कारण हो रही परेशानी

पथ विकास के तहत जगह-जगह सड़क खोदी गई है। जिस कारण व्यापारियों के साथ आमजन को परेशानी हो रही है। बाजार में मल्टीयूटिलिटी डक्ट बिछाई जा चुकी है जबकि नाली सीवर और पेयजल लाइन डालने का काम गतिमान है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 01:14 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 01:14 PM (IST)
देहरादून: पलटन बाजार के कार्यों की डेडलाइन छह अक्टूबर तय, खोदी हुई सड़कों के कारण हो रही परेशानी
पलटन बाजार के कार्यों की डेडलाइन छह अक्टूबर तय, खोदी हुई सड़कों के कारण हो रही परेशानी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पलटन बाजार में पथ विकास के तहत जगह-जगह सड़क खोदी गई है। जिस कारण व्यापारियों के साथ आमजन को परेशानी हो रही है। बाजार में मल्टीयूटिलिटी डक्ट बिछाई जा चुकी है, जबकि नाली, सीवर और पेयजल लाइन डालने का काम गतिमान है।

prime article banner

अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) केके मिश्रा ने रविवार को विभिन्न अधिकारियों के साथ पलटन बाजार में चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया। व्यापारियों व जनता को परेशानी न हो इसको लेकर अपर जिलाधिकारी केके मिश्रा ने जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार से परामर्श कर सभी कार्यों की डेडलाइन छह अक्टूबर तय की है। इस दौरान तय हुआ कि कोतवाली से दर्शनी गेट के बीच वाटर डिस्ट्रीब्यूशन व वाटर हैडर की जरूरत नहीं है। यहां पहले से बनी नाली की चौड़ाई व गहराई पर्याप्त है। लिहाजा, नाली के स्लैब हटाकर जरूरत के मुताबिक मरम्मत कार्य किया जाएगा।

इसके बाद नाली के ऊपर फुटपाथ का निर्माण किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि बिछाई गई सीवर लाइन के चैंबर बनाए जा रहे हैं और पेयजल लाइन का काम भी शुरू कर दिया है। ये कार्य सप्ताह के भीतर पूरे कर दिए जाएंगे। पलटन बाजार क्षेत्र में बिजली के खंभे भी शिफ्ट किए जाने हैं। निरीक्षण में नगर उपायुक्त जगदीश लाल, स्मार्ट सिटी कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक जेएस चौहान, लोनिवि के अधिशासी अभियंता डीसी नौटियाल, ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता मुनीष चंद्रा, जितेंद्र जोशी आदि शामिल थे।

बढ़ाई जाए श्रमिकों की संख्या

अपर जिलाधिकारी ने निर्माण एजेंसियों को निर्देश दिए कि श्रमिकों की संख्या बढ़ाकर काम को छह अक्टूबर तक पूरा किया जाए। इसके साथ ही रात के समय काम की गति बढ़ाई जाए, ताकि जनता को कम से कम परेशानी हो। उन्होंने निर्देश दिए कि जो विभाग सड़क की खोदाई कर रहे हैं वह छह अक्टूबर के बाद पैचवर्क करेंगे और फिर सड़क की अंतिम रूप से मरम्मत का काम लोनिवि करेगा।

यह भी पढ़ें- Dehradun Road Condition: तिब्बती बाजार में सड़क टू-वे करने पर ठिठके कदम, पढ़‍िए पूरी खबर

कमेटी बनाकर पूरे कराएं स्मार्ट सिटी के कार्य

पूर्व विधायक व कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर स्मार्ट सिटी के कार्यों को शीघ्र पूरा कराने की मांग की। ज्ञापन में पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि स्मार्ट सिटी के विभिन्न कार्य लंबे समय से गतिमान हैं। प्रमुख रूप से स्मार्ट रोड व परेड ग्राउंड के कार्यों में विलंब हो रहा है। इसके चलते सड़कों का अधिकांश हिस्सा महीनों से बाधित है। उन्होंने मांग की है कि स्मार्ट सिटी के कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के लिए कमेटी गठित की जाए। कमेटी को यह जिम्मेदारी दी जाए कि वह सभी कार्यों को लक्ष्य के भीतर पूरा करने का प्रयास करे।.

यह भी पढ़ें- यह देहरादून का पटेलनगर चौक, यहां पसरी अव्यवस्था; आमजन पर पड़ रही भारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.