जागरण संवाददाता, देहरादून। Traffic Plan राजधानी दून में मोहकमपुर से रिस्पना पुल के बीच लग रहे जाम को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जन्मेजय खंडूड़ी ने नया यातायात प्लान लागू किया है। इस मार्ग पर मोहकमपुर फ्लाईओवर से रिस्पना पुल के बीच सुबह नौ से 11 बजे के बीच मालवाहक भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। एसएसपी का कहना है कि आवश्यक होने पर शाम को भी इस दायरे में पीक आवर में मालवाहक भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाएगा। प्रतिबंधित समय में देहरादून से डोईवाला जाने वाले मालवाहक भारी वाहन कारगी चौक से वाया दूधली भेजे जाएंगे। डोईवाला से देहरादून भी मालवाहक भारी वाहन इसी रास्ते से आएंगे।

एसएसपी ने गुरुवार को भी सड़क पर उतरकर यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने पुलिस अधीक्षक यातायात और स्मार्ट सिटी, लोक निर्माण विभाग व विद्युत विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें बाटल नेक एरिया व वाहनों के ज्यादा दबाव वाले क्षेत्रों में यातायात के सुचारू संचालन के लिए प्रभावी योजना बनाने और सड़क पर पुलिस की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए। यह भी कहा कि जिन मार्गों पर स्मार्ट सिटी का कार्य चल रहा है, वहां काम शीघ्रता से पूरा कर डामरीकरण किया जाए।

एसएसपी ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि मुख्य मार्गों पर निर्माण कार्य रात में कराया जाए। दोपहर में निर्माण कार्य कराने की स्थिति में ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि यातायात प्रभावित न हो। बैठक में ऊर्जा निगम के एसडीओ वीके जोशी, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता मुकेश कुमार व कपिल कुमार, स्मार्ट सिटी के डिप्टी जनरल मैनेजर राम उनियाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- अब यातायात नियमों का उल्लंघन करना पड़ेगा भारी, उत्तराखंड ट्रैफिक आइज एप पर कोई भी कर सकता है शिकायत

यह दिशा-निर्देश भी दिए एसएसपी ने

एसएसपी ने कहा कि वर्तमान में प्रिंस चौक से तहसील चौक तक सड़क के बायीं ओर जगह-जगह कार्य किया जा रहा है, जिसे तुरंत पूरा किया जाए। इसी तरह तहसील चौक से दर्शन लाल चौक के बीच सड़क की मरम्मत व डामरीकरण का कार्य पूरा किया जाए। सर्वे चौक से रोजगार कार्यालय गेट के बीच जल संस्थान की ओर से कार्य किए जाने के बाद चैंबर को ठीक नहीं किया गया। यहां पेयजल लाइन की लीक हो रही है। एसएसपी ने कहा कि इसे तुरंत ठीक किया जाए। बहल चौक से बेनी बाजार के बीच मल्टी डक्ट का निर्माण पूर्ण किए जाने के बाद बनाई गई स्लैब जो सड़क के सापेक्ष काफी उठी हुई है, उसे समतल करने का निर्देश दिया।

यह भी पढें- हाल-ए-चौराहा : कारगी चौक पर बेतरतीब दौड़ते हैं वाहन, मूकदर्शक बना सिस्टम

Edited By: Raksha Panthri