देहरादून, जेएनएन। आम आदमी पार्टी की वर्तमान कार्यकारिणी भंग हो गई है। हालांकि, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और छह जोनल इंचार्ज जस के तस बने रहेंगे। नई कार्यकारिणी का गठन 15 दिन के भीतर होने की उम्मीद है। पिछले दिनों हुई पार्टी की गतिविधियों और परफॉर्मेंस के हिसाब से नए सिरे से पद और जिम्मेदारी बांटी जाएगी। रविवार को सर्कुलर रोड स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में हुई पत्रकार वार्ता में आप के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने यह जानकारी दी।

मोहनिया ने कहा कि संगठन में सभी वर्गों को मौका देने के लिए पुनर्निर्माण का निर्णय लिया है। पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि संगठन के अंदर पूर्ण समर्पण निष्ठा और कर्मठता से कार्य करने वाले सभी नए पुराने साथियों को सांगठनिक ढांचे के अंदर जिम्मेदारियां मिलें। शीघ्र ही उत्तराखंड में एक नई ऊर्जा व नई वैचारिक, आध्यात्मिक शक्ति से भरपूर एक नया संगठन देखने को मिलेगा, जिसमें समाज के सभी वर्गों विशेषकर महिलाओं, युवाओं, किसानों, मजदूरों, अल्पसंख्यकों की उचित भागीदारी मिलेगी। प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने कहा कि हर वर्ग के लोगों को संगठन में जगह और जिम्मेदारी दी जाएगी।

आप पार्टी में नए सदस्यों के जुड़ने का सिलसिला जारी 

आम आदमी पार्टी (आप) में नए सदस्यों को जोड़ने का सिलसिला जारी है। रविवार को प्रदेश कार्यालय में आप के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने कई युवाओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई। उनका पार्टी की पहचान वाली टोपी पहनाकर स्वागत किया। आप के युवा सदस्यों में सदस्यता ग्रहण करने के दौरान उत्साह और जोश देखने को मिला। उनका कहना था कि आम आदमी पार्टी ने जिस तरह दिल्ली के सरकारी स्कूलों की सूरत बदली है, उसी तरह वह प्रदेश में भी सरकारी स्कूलों को बदलते देखना चाहते हैं। इसके लिए वह पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष कलेर ने कहा कि युवाओं का जोश प्रदेश के विकास में चार चांद लगा देगा। पार्टी जिस मकसद से प्रदेश में आई है, उसे युवा पीढ़ी के साथ मिलकर पूरा करेगी। 

उन्होंने कहा कि पार्टी लगातार अपने मिशन की ओर अग्रसर है। पूरे प्रदेश में पार्टी जनता को साथ लेकर चल रही है। पार्टी का मानना है कि कोई भी राजनीति तभी सफल हो सकती है, जब उसमें जनता की पूर्ण भागीदारी हो। आम आदमी पार्टी प्रदेश के जन मुद्दों को प्राथमिकता के साथ ईमानदारी से उठाती आई है और आगे भी अपने युवा साथियों के साथ मिलकर ऐसे जन मुद्दों को उठाती रहेगी। सदस्यता ग्रहण करने वालों में कृष्णा, मोहित नेगी, विशाल राजपूत, ऋषभ सिंह, विशाल कुमार, जॉनी शर्मा, सोनू सिंह, रोहित शर्मा, गौरव सिंह, लक्की बिष्ट, निखिल कुमार, सावन सिंह, आकाश कुमार, राहुल कुमार, अरुण कुमार, अभिजीत, राधे कुमार, अनस, साकिब खान, आकाश यादव, पिंटू कुमार, हर्षित गुप्ता, शुभम राणा, तुषार, आदर्श, आकाश, आमिर सिंह, शुभम, सूरज, अंकित, अरविंद, छोटन, अजरुन, आकाश शामिल थे।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, भाजपा का कार्यकर्त्‍ता है एक प्रशिक्षित कार्यकर्त्‍ता

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस