Move to Jagran APP

Champawat Mohit Murder : तीन दोस्तों ने मिलकर की थी हत्या, मारपीट के दौरान जमीन पर गिरा, फिर उठा नहीं

Champawat Mohit Murder चंपावत के पाटी में विसारी निवासी मोहित पचौली 24 सितंबर को लापता हो गया था। वह 3 दोस्तों के साथ पार्टी करने गया था। इसी दौरान चारों में किसी बात को लेकर मारपीट शुरू हो गई जिससे मोहित की मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Sun, 02 Oct 2022 05:43 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 05:43 PM (IST)
Champawat Mohit Murder : तीन दोस्तों ने मिलकर की थी हत्या, मारपीट के दौरान जमीन पर गिरा, फिर उठा नहीं
Champawat Mohit Murder : लिस ने आरोपियों को सीजेएम कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया।

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : Champawat Mohit Murder : मोहित को क्या पता था जिन दोस्तों के साथ वह उठता-बैठता है, वही दोस्त उसकी हत्या कर देंगे। मोहित ने बीती 24 सितंबर को अपने तीनों दोस्तों के साथ पार्टी में खाया पिया। खाने पीने को लेकर उनमें कहासुनी हो गई और बात हाथापायी तक पहुंच गई। जिसमें मोहित जमीन पर गिर गया और वह फिर नहीं उठा। मोहित के साथ गए तीनों दोस्तों ने पुलिस को यही बयान दिए हैं।

loksabha election banner

यह था मामला

विसारी निवासी मोहित पचौली बीती 24 सितंबर को दोस्त कमल सिंह मेहता (26) पुत्र नरेन्द्र सिंह निवासी जौलाडी, नीरज बिष्ट (22) पुत्र छत्तर सिंह निवासी कूण, यशपाल बोहरा (20) पुत्र कैलाश सिंह निवासी पोखरी (कमलेख) के साथ पार्टी करने गया। शाम तक सभी ने पार्टी की। इसी दौरान चारों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। कार में ही धक्का मुक्की हुई और फिर मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के दौरान मोहित बेहोश हो गया।

ये भी पढ़ें : चंपावत में लापता युवक का मिला शव, हत्या की आशंका, भड़के लोगों ने किया बवाल, पुलिस कस्टडी में तीन लोगों को पीटा

शराब भट्ठी में छोड़ा शव

इसके बाद तीनों ने मिलकर मोहित को कमल के डंपर में रख दिया। अगले दिन सुबह उन्होंने शव को ले जाकर रामलीला ग्राउंड के निकट वन पंचायत भूमि पर स्थित टीन शेड जो पूर्व में शराब भट्टी के लिए बनाया गया था उसके अंदर रख दिया।

बिसरा सुरक्षित रखा

जब 24 सितंबर को मोहित नहीं मिला तो स्वजनों ने उसकी तलाश शरू की तो शनिवार को उसका शव मिला। पुलिस ने शव का पीएम कराकर शव स्वजनों को सौंप दिया। वहीं पुलिस ने मामले में तीनों दोस्तों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आइपीसी की धारा 302, 201, 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। रविवार को पुलिस ने आरोपियों को सीजेएम कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया। वहीं थानाध्यक्ष बीएस बिष्ट ने बताया कि पीएम रिपोर्ट में मौत के कारण का पता नहीं चल सका है। बिसरा सुरक्षित रखा गया है।

मौत का कारण अभी अनसुलझा

पीएम रिपोर्ट भी पुलिस को मिल गई है लेकिन उसमें भी मौत के कारण का पता नहीं चल पाया। डॉक्टरों का कहना है कि शव पूरी तरह से गल चुका था। जिस कारण मौत होने का कारण पता नहीं चल पाया। बिसरा सुरक्षित रखा गया है। जिसे फॉरेसिंक जांच के लिए भेजा जा रहा है। वहीं पुलिस ने तीनों दोस्तों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

ग्रामीणों ने बताया कि मोहित हमेशा समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर कर प्रतिभाग करता था। खेलकूद या अन्य कार्यक्रमों में पहली पंक्ति में खड़ा रहता था। मोहित की मौत से घर का इकलौता चिराग बुझ गया है। मोहित के पिता नवीन पचौली बिसारी गांव में परचून की दुकान चलाकर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। बेटे की मौत के माता गीता -पिता नवीन पचौली सहित बड़ी दो बहनें सदमे में है, जबकि गांव में दहशत का माहौल है। पोस्टमार्टम के लिए परिजनों ने बताया कि मोहित का चेहरा और पेट में काले दाग पड़े हुए थे। शव गला हुआ था। जेब में पांच सौ के तेरह सौ नोट मिले।

घटना के बाद पाटी बाजार में दहशत

मोहित हत्या कांड के बाद पाटी बाजार में दहशत का माहौल बना हुआ है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने पीएससी लगा दी है। दिन भर बाजार में तरह तरह की चर्चाएं होती रही। पाटी बाजार से लगे ग्रामीण क्षेत्रों दुकानदार समय से पहले घरों का लौट गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.