Move to Jagran APP

बदरीनाथ हाईवे पर घूमता दिखा भालुओं का झुंड, आतिशबाजी कर रतजगा कर रहे नगरवासी

चमोली के जोशीमठ नगर क्षेत्र में भालुओं का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। वन विभाग की लाख कोशिशों के बाद भी भालू रातभर बस्तियों में घूमता दिख रहा है। खौफजदा लोग रात को घरों से बाहर निकलने को घबरा रहे हैं।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 04:44 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 06:55 PM (IST)
बदरीनाथ हाईवे पर घूमता दिखा भालुओं का झुंड, आतिशबाजी कर रतजगा कर रहे नगरवासी
नगर के मारवाड़ी के समीप बदरीनाथ हाईवे पर सीसीटीवी कैमरे में भालुओं की जो तस्वीर कैद हुई।

गोपेश्वर, जेएनएन। चमोली के जोशीमठ नगर क्षेत्र में भालुओं का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। वन विभाग की लाख कोशिशों के बाद भी भालू रातभर बस्तियों में घूमता दिख रहा है। खौफजदा लोग रात को घरों से बाहर निकलने को घबरा रहे हैं। लोग रात को आतिशबाजी कर भालुओं को भगा रहे हैं। पेट्रोल पंप के पास गोरंग मुहल्ले में भालू ने हमला कर गाय को घायल किया। लेकिन शुकून की बात यह है कि नगर के मारवाड़ी के समीप बदरीनाथ हाईवे पर सीसीटीवी कैमरे में भालुओं की जो तस्वीर कैद हुई है उससे साफ है कि भालू का खोया बच्चा मिल चुका है।

loksabha election banner

बदरीनाथ यात्रा पर आवाजाही कर रहे यात्रियों को भी रात को भालू से सतर्क रहने की जरूरत है।गौरतलब है कि जोशीमठ क्षेत्र में एक सप्ताह से भालू का आतंक व्याप्त है। मादा भालू दो बच्चों के साथ सप्ताह पूर्व विष्णुप्रयाग के आसपास घूमते दिखी थी। तीन दिन पहले भालू ने चुनार, सिंहधार मुहल्लों में छह लोगों पर हमला किया था। तब वन विभाग ने फायरिंग कर भालुओं को भगाने की कोशिश की थी। लेकिन जिस प्रकार भालू नगर में बेखौफ विचरण कर रहा है उससे नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क के कर्मचारियों की कोशिशें सफल नहीं दिख रही है।

यह भी पढ़ें: पूर्ति विभाग के गोदामों में ही नहीं चावल का स्टॉक

नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क के जोशीमठ रेंज के वन क्षेत्राधिकारी बीएल भारती का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में रात्रि को बदरीनाथ हाईवे पर भालू अपने दो बच्चों के साथ घूमता मिला था। कहा कि बीच में भालू से एक बच्चा बिछड़ गया था। उन्होंने कहा कि वनकर्मी रात को गश्त कर रहे हैं तथा भालू को जंगल में भगाने के प्रयास चल रहे हैं।यह भी पढ़ें: कोरोना को हरा दिया तो न समझें कि खतरा टल गया, जानिए क्या है डॉक्टरों की सलाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.