Move to Jagran APP

Uttrakhand Budget Session 2020: कांग्रेस ने सरकार को किया कठघरे में खड़ा, भाजपा ने किया पलटवार

उत्तराखंड कांग्रेस ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर चौतरफा हमला बोला। वहीं भाजपा ने पलटवार करते हुए सदन में हंगामे को लेकर कांग्रेस को गैर जिम्मेदार करार दिया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 08:36 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 08:36 AM (IST)
Uttrakhand Budget Session 2020: कांग्रेस ने सरकार को किया कठघरे में खड़ा, भाजपा ने किया पलटवार
Uttrakhand Budget Session 2020: कांग्रेस ने सरकार को किया कठघरे में खड़ा, भाजपा ने किया पलटवार

गैससैंण, राज्य ब्यूरो। उत्तराखंड कांग्रेस ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर चौतरफा हमला बोला। सरकार को निष्प्रभावी बताया और कहा कि कांग्रेस सरकार को हर मोर्चे पर घेरेगी। वहीं, भाजपा ने पलटवार करते हुए सदन में हंगामे को लेकर कांग्रेस को गैर जिम्मेदार करार दिया। 

loksabha election banner

सत्ता में बने रहने का नैतिक हक खो चुकी सरकार : इंदिरा

नेता प्रतिपक्ष डॉ.इंदिरा हृदयेश ने प्रदेश की मौजूदा सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि यह सरकार पूरी तरह निष्प्रभावी और हर मोर्चे पर विफल रही है। सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है।

पत्रकारों से बातचीत में डॉ. हहृदयेश ने कहा कि आज राज्य में चौतरफा अव्यवस्था का बोलबाला है। राज्य कर्मचारी हड़ताल पर हैं। उपनल कर्मियों का भविष्य अधर में है। 300 स्टोन क्रशर में हड़ताल के कारण काम ठप पड़ा है। किसान हताश और परेशान हैं। गन्ना व धान किसानों को अभी तक भुगतान नहीं हुआ है। 

उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर अनुसूचित समाज इस बात को लेकर चिंतित है कि वह अपनी जमीन कहां से दिखाएंगे। ऐसे एक नहीं अनेक मामले हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कहीं भी मैनेजमेंट करते हुए नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि बजट सत्र के दौरान कांग्रेस राज्य और राज्य की जनता के हित से जुड़े मसलों को पूरी मुस्तैदी से सदन में उठाएगी।

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार ने अब तक जितने वायदे किए, उनमें से एक भी पूरा नहीं किया है। फिर चाहे वह चुनाव के दौरान किए वायदे हों अथवा पिछले साल बजट में किए गए वायदे। उन्होंने कहा कि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में धांधली हुई है। राज्यहित से जुड़े मसलों पर कांग्रेस सरकार को हर स्तर पर घेरने का काम करेगी।

कांग्रेस का हंगामा गैर जिम्मेदारी का प्रमाण: भगत

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने राज्यपाल बेबीरानी मौर्य के बजट सत्र में दिए गए अभिभाषण का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि अभिभाषण में राज्य सरकार की शानदार उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए भावी विकास की दिशा की ओर संकेत किया गया है। 

उन्होंने अभिभाषण के दौरान कांग्रेस विधायकों के हंगामे की निंदा की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक बंशीधर भगत ने कहा कि अभिभाषण में प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के विकास के लिए किए गए कार्यों और प्रशासनिक सुधारों का विस्तार से विवरण रखा गया। 

उन्होंने प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टालरेंस नीति की हिमायत करते हुए आशा व्यक्त की कि आगामी वित्तीय वर्ष में राज्य विकास की नई ऊंचाईयों को प्राप्त करेगा। भगत ने कहा कि राज्यपाल ने प्रदेश के आर्थिक एवं औद्योगिक विकास, युवाओं, महिलाओं, किसानों, उद्यमियों, कर्मचारियों, व्यवसायियों, सैनिकों आदि के हित में चलाई जा रही योजनाओं का खाका पेश किया। 

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड बजट अभिभाषण में झलकी मिशन 2022 की रणनीति

प्रदेश में स्वास्थ्य, रोजगार, पलायन रोकने, ई गवर्नेस प्लान के अंतर्गत मिशन मोड परियोजना के साफ्टवेयर को राज्य में लागू करने सहित विभिन्न प्रशासनिक सुधारों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अभिभाषण के माध्यम से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए प्रदेश के चहुंमुखी विकास का पूरा परिदृश्य प्रस्तुत किया गया, जिसके लिए सरकार बधाई की पात्र है।

यह भी पढ़ें:  Uttrakhand Budget Session 2020: नए पूंजी निवेश से 26 हजार को जल्द रोजगार, किसानों की आमदनी होगी दोगुनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.