Move to Jagran APP

गैरसैंण में बजट सत्र 20 मार्च से, प्रशासन ने कसी कमर

भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में आगामी 20 मार्च से प्रस्तावित विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 12:11 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 12:11 PM (IST)
गैरसैंण में बजट सत्र 20 मार्च से, प्रशासन ने कसी कमर
गैरसैंण में बजट सत्र 20 मार्च से, प्रशासन ने कसी कमर

गैरसैंण, चमोली [जेएनएन]: भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में आगामी 20 मार्च से प्रस्तावित विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। सप्ताहभर से जिलाधिकारी और एसपी सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाने में जुटे हुए हैं। विधानसभा सचिव जगदीश चंद्र भी गैरसैंण में डेरा डालकर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने में जुटे रहे। पुलिस कर्मियों ने राज्यपाल के सम्मान में होने वाले गार्ड ऑफ ऑनर का पूर्वाभ्यास किया।

loksabha election banner

इस मौके पर विधानसभा मुख्य मंडप में 70 विधायकों के बैठने, प्रेस व दर्शक दीर्घा को नये तरीके से सजाने के कार्य को भी पूर्ण कर लिया गया। इस मौके पर विधानसभा सचिव ने जिलाधिकारी आशीष जोशी व एसपी तृप्ति भट्ट से सुरक्षा व्यवस्था व पुलिस कर्मियों के रहने आदि की व्यवस्थाओं को जाना। 

एसपी चमोली तृप्ति भट्ट ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर इस बार 1500 से अधिक पुलिस बल व पुलिस अधिकारी आदिबदरी से भराड़ीसैंण राजमार्ग पर तैनात रहेंगे। साथ ही विधानसभा जाने वाले मार्ग पर दीवालीखाल से भराड़ीसैंण तक तीन स्थानों पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं। 

साथ ही राजधानी आंदोलन को देखते हुए आंदोलनकारियों को रोकने के लिए मालसी व कुनैली में बैरिकेड लगाने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। आंदोलनकारियों से निपटने को मेहलचौरी व मालसी में अस्थायी जेल के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है।

जिलाधिकारी आशीष जोशी ने कहा कि सुरक्षा में लगे पुलिस जवानों के ठहरने के लिए इस बार बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर इंटर व हाईस्कूल के स्थान पर आधा दर्जन से अधिक निजी विद्यालय, प्राथमिक विद्यालय जिनमें विद्या मंदिर, शिशु मंदिर, जेएसएनएस, भुवनेश्वरी महिला आश्रम, पॉलीटेक्निक, धुनारघाट आईटीआई भवन व शिवालय धर्मशाला में रहने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। 

भराड़ीसैंण परिसर में पुलिस अधिकारियों के लिए टैंट कालोनी की अस्थायी व्यवस्था की गई है। विधानसभा भवन में खिड़कियों पर कांच व परदे लगाने का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: गैरसैंण में 20 मार्च से प्रारंभ होगा बजट सत्र, सड़क मार्ग से गैरसैंण जाएगी सरकार 

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों की जेब पर भारी पड़ेगा बजट सत्र में गैरसैंण का दौरा

यह भी पढ़ें: मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे पूरा करूंगा: शौर्य डोभाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.