Move to Jagran APP

भ्रष्ट नेताओं के प्रभाव में रहती हैं जांच एजेंसियां: संजीव चतुर्वेदी

उत्तराखंड के वन संरक्षक संजीव चतुर्वेदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करने वाली संस्थाएं की जांच एजेंसियां भ्रष्ट राजनेता और अधिकारियों के प्रभाव में रहती हैं।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 18 Sep 2017 09:29 AM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2017 10:52 PM (IST)
भ्रष्ट नेताओं के प्रभाव में रहती हैं जांच एजेंसियां: संजीव चतुर्वेदी
भ्रष्ट नेताओं के प्रभाव में रहती हैं जांच एजेंसियां: संजीव चतुर्वेदी

बागेश्वर, [जेएनएन]: उत्तराखंड के वन संरक्षक (अनुसंधान) और चर्चित आइएफएस अधिकारी संजीव चतुर्वेदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करने वाली संस्थाएं सीबीआइ, ईडी और राज्यों की जांच एजेंसियां भ्रष्ट राजनेता और अधिकारियों के प्रभाव में रहती हैं। मिलीभगत से बेखौफ लूट खसोट हो रही है। यही कारण है कि अब लोक संस्थाओं से आम आदमी का विश्वास उठ रहा है।  

loksabha election banner

बागेश्वर में नागरिक मंच के कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत में संजीव चतुर्वेदी ने कहा कि अगर भ्रष्टाचार को खत्म करना है तो अभियोजन संस्थाओं को ताकतवर बनाने के साथ ही फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन करना होगा। पूर्व सीएम स्व. जे जयललिता केस का उदाहरण देते हुए कहा कि केस 1996 में शुरू हुआ। उनकी मौत भी हो गई, लेकिन केस खत्म नहीं हुआ। 

उन्होंने कहा कि ऐसे कई हजार मामले हैं। कहा कि सभी राजनीतिक दलों को आरटीआइ के दायरे में लाना होगा। राजनीतिक चंदे पर दलों को खुद पहल कर उसे कैशलेस करना चाहिए। चतुर्वेदी ने बताया कि नागरिक सेवाओं में भ्रष्टाचार चरम पर है। बिना घूस के कोई काम नहीं होता है। ऐसा विकसित देशों में बहुत कम है। हमारे देश में गरीब के लिए न्याय पाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने लोकपाल बिल आधा-अधूरा रहने पर भी चिंता व्यक्त की।

यह भी पढ़ें: शिक्षाधिकारी की अजीबो-गरीब रिपोर्ट, सर्विस बुक गुम; प्रमाण पत्र नदी में बहे 

यह भी पढ़ें: एसआइटी की जांच में खुलासा, चार युवक फर्जी दस्तावेजों से बने शिक्षक

यह भी पढ़ें: इस तरह से फर्जीवाड़ा कर बन रहे शिक्षक, एसआइटी भी हैरान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.