Move to Jagran APP

कमरे में घुसकर नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास में दोषी को पांच साल कैद

विशेष सत्र न्यायाधीश ने नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास में दोषी को पांच साल की कैद की सजा सुनाई। आरोपी को दो हजार रुपये अर्थदंड भी देना होगा।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 22 Dec 2017 09:15 AM (IST)Updated: Fri, 22 Dec 2017 09:27 PM (IST)
कमरे में घुसकर नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास में दोषी को पांच साल कैद
कमरे में घुसकर नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास में दोषी को पांच साल कैद

अल्मोड़ा, [जेएनएन]: विशेष सत्र न्यायाधीश ने पॉक्सो एक्ट के एक मामले में अभियुक्त को दोषी करार देते हुए पांच साल की कैद की सजा सुनाई है। कैद के साथ ही उसे दो हजार रुपये का अर्थदंड भी जमा करना होगा। अर्थदंड जमा न करने पर अभियुक्त को तीन माह की अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी। 

loksabha election banner

अभियोजन के अनुसार रानीखेत तहसील के एक गांव में 16 जून 2017 को एक नाबालिग किशोरी अपने कमरे में सो रही थी। रात के लगभग दस बजे देवेंद्र सिंह पुत्र स्व. जैत सिंह ने उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया और दरवाजा खुलने पर कमरे के अंदर घुसकर नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। 

नाबालिग के चिल्लाने पर उसके परिजन कमरे के अंदर आए तो वह उनके साथ मारपीट करने लगा। 17 जनवरी 2017 को पीडि़ता के परिजनों ने पटवारी क्षेत्र रियूनी में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। यह मामला रेगुलर पुलिस को स्थानांतरित कर दिया गया। 

विवेचना के बाद पुलिस ने आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया। इस मामले का विचारण विशेष सत्र न्यायाधीश डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार शर्मा के न्यायालय में चला। जिसमें अभियोजन पक्ष की ओर से दस गवाह परीक्षित कराए गए। जबकि माता पिता ने बोलने और सुनने में अक्षम होने के कारण देहरादून में उनके सांकेतिक भाषा में बयान भी लिए गए। 

मौखिक और लिखित साक्ष्यों पर विचारण के बाद विशेष सत्र न्यायाधीश ने अभियुक्त को पॉक्सो एक्ट के तहत पांच वर्ष की कैद और दो हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है।

यह भी पढ़ें: किशोरी से दुष्कर्म के प्रयास में दो को तीन साल कारावास

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म की शिकार के पुत्र को प्रतिकर, आरोपी को सात साल की सजा

यह भी पढ़ें: विधवा को शादी का झांसा देकर दो साल तक करता रहा रेप 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.