Move to Jagran APP

देश रक्षा की कसम खाकर सेना में शामिल हुए 329 जांबाज

कुमाऊं रेजिमेंट के प्रशिक्षण मुख्यालय के इतिहास में शनिवार को एक और गौरवशाली पन्ना जुड़ गया। देश की रक्षा की कसम खाकर सेना में 329 जांबाज शामिल हुए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 03:00 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 03:01 PM (IST)
देश रक्षा की कसम खाकर सेना में शामिल हुए 329 जांबाज
देश रक्षा की कसम खाकर सेना में शामिल हुए 329 जांबाज

रानीखेत, अल्‍मोड़ा जेएनएन। भारतीय सेना को 329 नए जांबाज और मिल गए। कुमाऊं रेजिमेंट मुख्यालय (केआरसी) के ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान के बहादुरगढ़ से अंतिम पग भर ये नव सैनिक भारतीय सेना का अंग बने।

loksabha election banner

धर्मगुरु ने गीता को साक्षी मान युवा सैनिकों को देश की आन, बान व शान की रक्षा को सदैव तत्पर रहने की कसम दिलाई। मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल (एवीएसएम, एसएम, एडीसी) अमरीक सिंह ने जांबाजों को देश के दुश्मनों के खात्मे को तत्पर रहने का आह्वान करते हुए जोश भरा। कहा कि युवा सैनिक कुमाऊं रेजिमेंट के गौरव एवं विशिष्ट सैन्य परंपरा को संजोए रखें।

भारतीय सेना को अनगिनत सैनिक दे चुकी कुमाऊं रेजिमेंट के प्रशिक्षण मुख्यालय के इतिहास में शनिवार को एक और गौरवशाली पन्ना जुड़ गया। देशभक्ति का जज्बा व जोश भरती केआरसी की बैंज धुन के बीच परेड कमांडर कैप्टन मनिंदर सिंह यादव के नेतृत्व में नौ माह का कठिन प्रशिक्षण हासिल कर विभिन्न राज्यों के 329 युवा जांबाज नई उमंग, नई ऊर्जा व जोश के साथ अपनी भारतीय सेना का अभिन्न अंग बने।

मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल अमरीक सिंह व कमांडेंट केआरसी ब्रिगेडियर गोविंद सिंह राठौड़ ने परेड का निरीक्षण किया। प्रशिक्षण अवधि में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपनी अपनी कंपनी में अव्वल रिक्रूट्स को पदक दिए गए। साथ ही इन सैनिकों के माता पिता को गौरव सेनानी पदक व केआरसी की कैप पहना कर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें: गोल्ड मेडलिस्ट अर्जुन ने पिता का सपना किया पूरा, नवाजा गया स्वार्ड ऑफ ऑनर से

यह भी पढ़ें: देश को मिले 347 युवा सैन्य अफसर, मित्र देशों के 80 कैडेट भी हुए पास आउट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.